Saturday, October 16, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा का चौका देने वाल वीडियो आया सामने, विपक्ष पार्टियों ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा के बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, सपा सहित सभी विपक्षी दल के नेता केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष व यूपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। ऐसे में विपक्ष पार्टी कांग्रेस ने सोमवार को एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लखीमपुर खीरी में हुई घटना को आंखो से देख सके। कांग्रेस के अलावा, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और कई अन्य नेताओं ने भी वीडियो साझा करते हुए लगातार यूपी सरकार पर निशाना साधा है। ऐसे में सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।

आशीष के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सोशल मीडिया विपक्ष पार्टी द्वारा शेयर किए हुए वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह एक गाड़ी कुछ लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। Lakhimpur Kheri Incident Live Update, 4 Farmers Among 8 Killed In Violence,  Internet shut and forces deployed | Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी  जाने से रोका तो विधायकों संग धरने पर बैठेकांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेताओं का दावा है कि यह वीडियो लखीमपुर की घटना का है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष पर गाड़ी को किसानों पर चढ़ाने का आरोप लगाया जा रहा है। इसी सिलसिले में आशीष के खिलाफ तिकुनिया थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है।

कांग्रेस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ”लखीमपुर खीरी से चौंका देने वाला वीडियो” हालांकि, वीडियो में साफ तरह से यह नहीं दिखाई दे रहा कि उस दौरान गाड़ी कौन चला रहा है। लेकिन गाड़ी एक पगड़ी पहने शख्स के ऊपर चढ़ते हुए दिखाई दी। इसके बाद गाड़ी ने कई और किसानों को अपने लपेट में लिया। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। ट्विटर पर यह वीडियो विपक्षी दलों सहित बहुत से लोग तेजी से शेयर रहे हैं।

 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी वीडियो को शेयर करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। संजय सिंह ने लिखा कि क्या इसके बाद भी किसी को कोई सबूत चाहिए? देखिए सत्ता के अहंकार में चूर गुंडे ने किसानों को अपनी गाड़ी के नीचे रौंदकर मार दिया। उधर, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने भी वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि यह है राज्य प्रायोजित लखीमपुर नरसंहार का सबसे ज्यादा दिल दहला देने वाला सबूत। वीडियो को देख रूह कांप जा रही है।

घटना में आठ की मौत, केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ एफआईआर

रविवार दोपहर लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह भी सामने आई है। हालांकि किसानों और सरकार के बीच समझौता हो गया है। सभी लोग मौत का दोषी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष को मान रही है। विपक्षी दलों के नेताओं ने लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास असफल ही रहा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावा, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा समेत अन्य नेताओं को भी लखीमपुर खीरी जाने से रोक दिया गया।

दूसरी तरफ यूपी सरकार ने हिंसा के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। किसान पक्ष से प्रशासन की सहमति के बाद शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी हिंसा : सामने आई मौत की वजह, ब्रेन हेमरेज, घिसटने और पिटाई से हुईं 8 की मौत

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -