फेसबुक चुरा लेगा आपका पर्सनल डाटा! इस पोस्ट से सोशल मीडिया पर मचा बवाल

सोशल मीडिया पर कई ऐसे ऐप या कई ऐसी वेबसाइट होती है जो यूजर का डाटा चुरा लेती हैं। लेकिन इसी बीच एक पोस्ट में सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। यह पोस्ट फेसबुक पर शेयर की गई है।

328
Facebook

Facebook: आजकल सोशल मीडिया का जमाना चल रहा है। आज के जमाने में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का प्रयोग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर हमेशा लोगों को सावधानी रखनी चाहिए क्योंकि जरा सी भी चूक से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि सोशल मीडिया पर कई ऐसे ऐप या कई ऐसी वेबसाइट होती है जो यूजर का डाटा चुरा लेती हैं। लेकिन इसी बीच एक पोस्ट में सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। यह पोस्ट फेसबुक पर शेयर की गई है।

फेसबुक चुरा लेगा आपका डाटा!

इस समय फेसबुक पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। ज्यादातर यूजर इस पोस्ट को अपने अकाउंट की टाइमलाइन पर शेयर कर रहे हैं। इस पोस्ट में बताया गया है कि कल से फेसबुक एक नया नियम लेकर आ रहा है। इस नए नियम से आप लोगों की तस्वीर का उपयोग फेसबुक कर सकता है। मैं फेसबुक को अपना कोई भी डाटा उपयोग करने की इजाजत नहीं देता। इसके साथ आगे इस पोस्ट में बताया गया है मैं फेसबुक को अलर्ट कर रहा हूं कि मेरी प्रोफाइल या अन्य डाटा के आधार पर मेरे खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाए।Facebook

क्या है पूरा मामला?

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट कई अकाउंट से शेयर की गई है। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि फेसबुक आपका डाटा का उपयोग कर सकता है। हालांकि अभी तक फेसबुक या मेटा की तरफ से इस पर कोई भी प्रक्रिया नहीं दी गई है। कई बार इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। हालांकि फेसबुक ने तरह की कोई भी नई योजना का ऐलान नहीं किया है। जिस कारण हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं।