भारत ने World Cup 2023 में खेला बड़ा दांव! शामिल किया दोहरे शतक लगाने वाले 3 खिलाड़ी

भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में एक बहुत बड़ा दांव खेल दिया है। भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में तीन ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है जो वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं।

2429
Team India

World Cup 2023: इस बार विश्व कप 2023 का प्रबल दावेदार भारतीय टीम को माना जा रहा है। क्योंकि भारतीय टीम को अपने देश में विश्व कप खेलने का बहुत बड़ा फायदा मिलेगा। किसी भी देश को भारत में क्रिकेट मैच हराना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार फार्म में चल रहे खिलाड़ियों को विश्व कप में मौका दिया है। लेकिन आपको बता दे कि भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में एक बहुत बड़ा दांव खेल दिया है। भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में तीन ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है जो वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं।

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक वनडे फॉर्मेट में कुल 3 दोहरे शतक लगाए हैं। इसके अलावा Rohit sharmaरोहित शर्मा के नाम वनडे फॉर्मेट के एक मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेलकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

2. ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के नाम वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। ईशान किशन ने पिछले साल दिसंबर अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। Ishan Kishan ईशान किशन ने 126 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया था। इसके साथ ईशान किशन सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

3. शुभमन गिल

इस समय रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर शुभमन गिल उतरते हैं। शुभमन गिल ने भी टीम इंडिया के लिए एक दोहरा shubman gillशतक लगाया है। शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दोहरा शतक लगाया था इसके साथ वह सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Read More-Team India से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब दूसरे देश में खेलेगा क्रिकेट मैच