पानी की तेज धार से अकेले लड़ पड़ी बहन, इस तरह बचाई भाई की जान

इस समय जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसको देख कर आपकी पूरी सोच ही बदल जाएगी. एक बहन की हिम्मत के आगे पानी की तेज धार भी असरकार नहीं हो पाई.

821
viral video

Sister Save Her Brother Life: रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बांधने वाली बहनों को भाई रक्षा करने का वचन देते हैं, लेकिन पर समाज में काफी परिवर्तन हो गया है. अब बहनें खुद भी अपनी रक्षा कर लेती हैं. साथ ही अपने परिवार की भी. यदि भाई छोटा हो तो ये बहने अपने भाई की रक्षा करने में नहीं कतराती हैं. इस समय जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसको देख कर आपकी पूरी सोच ही बदल जाएगी. एक बहन की हिम्मत के आगे पानी की तेज धार भी असरकार नहीं हो पाई.

बहन ने बचाई जान

सोशल मीडिया पर बहुत से ऐसे वीडियो दिखाई देते हैं, जब तेज पानी के कारण कई जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं. वहीं लोग बचते हैं, जो खुशकिस्मत होते हैं. तो कुछ बदकिस्मत साबित हो जाते हैं, पर जिनके साथ एक दिलेर बहन हो उसकी किस्मत भी उसका साथ दे ही देती है. वायरल हो रहा ये वीडियो एक बहन की ऐसी ही दिलेरी का ही है. इस वीडियो को जिंदगी गुलजार है नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने शेयर किया है, जिसमें पानी की तेज बहाव में फंसा हुआ एक बच्चा दिखाई दे रहा है. उसे बचाने के लिए एक बहन पानी की धार से डरे बगैर उसे कस कर पकड़ती है. बहन तब तक हिम्मत नहीं हारती, जब तक दूसरे लोग उन्हें पकड़कर बाहर निकालने के लिए वहां नहीं पहुंत जाते. आखिरकार बहन अपने भाई और खुद की जान बचाने में सफल हो जाती है.

‘मां का दूसरा रूप होती है बहन

सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो की काफी सराहना कर रहे हैं. बहन की इस हिम्मत को भी लोग सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, बहन मां का ही दूसरा रूप है. दूसरे ने लिखा कि, ऐसी बहन को सलाम है. तीसरे ने लिखा कि, सबको ऐसी ही बहन मिलना चाहिए. अभी तक इस वीडियो को 75 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-लाइव मैच के दौरान डगआउट में कप्तान Rohit Sharma से पिट गए चहल! कैमरे में कैद हुई घटना