Monday, May 23, 2022

UP Elections: अखिलेश-चंद्रशेखर में दोस्ती कराएंगे राजभर, BJP को हराने के लिए उठाएंगे ये बड़ा कदम

ओम प्रकाश राजभर ने ऐलान कर दिया है कि वो आजाद समाज पार्टी को अपने कोटे से सीट देंगे। राजभर अखिलेश और चंद्रशेखर को दोबारा पास लाने की कोशिशों में जुट गए हैं। उन्होंने कहा है कि, पश्चिम की ही दो सीटें चंद्रशेखर को देने की पूरी कोशिश गठबंधन करेगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही अखिलेश यादव और चंद्रशेखर आजाद के बीच की दोस्ती टूट गई। जो बीजेपी के लिए थोड़ी राहत देने वाला है लेकिन सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ऐलान कर दिया है कि वो आजाद समाज पार्टी को अपने कोटे से सीट देंगे। राजभर अखिलेश और चंद्रशेखर को दोबारा पास लाने की कोशिशों में जुट गए हैं। उन्होंने कहा है कि, पश्चिम की ही दो सीटें चंद्रशेखर को देने की पूरी कोशिश गठबंधन करेगा।

इसे भी पढ़ें : UP Elections: OBC नेताओं के पार्टी छोड़ने का BJP को होगा नुकसान, पिछड़ों-दलितों का हिस्सा लूट रही सरकार : राजभर

रविवार को चंद्रशेखर दोबारा जब सामने आए तो उन्होंने कहा कि, अगर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सामने आकर एक बार मुझे छोटा भाई बोलकर मदद करने को बोल दें तो बिना किसी शर्त के मैं उन्हें समर्थन देने को तैयार हो जाऊंगा। इस दौरान वो भावुक भी हो गए थे। राजभर ने भी इस दौरान कहा कि, अखिलेश यादव से वो समय लेकर बात जरूर करेंगे। बताया जा रहा है कि, चंद्रशेखर की तरफ से तीन सीटों और एक एमएलसी पद के लिए मांग की गई थी लेकिन सपा अध्यक्ष उन्हें दो सीटें ही दे रहे थे, जिसके बाद बात बिगड़ गई।

शनिवार को आजाद पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा था कि दलितों की जरूरत अखिलेश यादव को नहीं है लेकिन हम लगातार बीजेपी को रोकने की कोशिश लगातार करेंगे। उन्होंने आगामी चुनाव अपने दम पर लड़ने की बात की है। चंद्रशेखर ने कहा कि, मैं स्वाभिमान की लड़ाई लड़ता हूं। दो बार तिहाड़ जाकर आ चुका हूं। मेरी लड़ाई कभी भी सत्ता जे लिए नहीं रही। उन्होंने कहा कि, विपक्ष को एक करने की लड़ाई अभी भी जारी है। 25 प्रतिशत दलितों की हैसियत क्या केवल दो सीटों की है। वहीं राजभर का कहना है कि, बीजेपी को हराने के लिए एकता बेहद जरुरी हैं।

इसे भी पढ़ें : UP Elections: राकेश टिकैत के संगठन ने बढ़ाई BJP की टेंशन, इस दल को दिया समर्थन

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -