बेहद शुभ होता है इन 4 राशि वालों के लिए काला रंग, चमका सकता है किस्मत

कुछ राशि के जातकों के लिए काला रंग बहुत ही शुभ होता है। कई राशियों के काले रंग का प्रभाव सकारात्मक परिणाम लेकर आता है। इन लोगों को काले रंग की चीजें खरीदने से बरकत और भी होती है।

138
Lucky Colour Black

Lucky Colour Black: सभी लोगों को अलग-अलग तरह के कलर प्रिय होते हैं किसी को लाल परी होता है तो किसी को हर तो किसी को काला रंग अधिक प्रिय होता है। वैसे तो ज्योतिष शास्त्र में काले रंग को अशुभ माना जाता है। लेकिन कुछ राशि के जातकों के लिए काला रंग बहुत ही शुभ होता है। कई राशियों के काले रंग का प्रभाव सकारात्मक परिणाम लेकर आता है। इन लोगों को काले रंग की चीजें खरीदने से बरकत और भी होती है।

मकर राशि

काला रंग जिंदगी भर के लिए मकर राशि के जातकों की पहचान बन जाती है। इस राज के जातक के लिए काला रंग तरक्की के कई नए रास्ते खोलना है इसीलिए इन्हें काले रंग का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए।

वृश्चिक राशि

इस राशि के बारे में बात करें तो यह काफी जुनूनी और बाॅसी नेचर के होते हैं। इन्हें काला रंग अति प्रिय होता है। इसी वजह से यह कोई भी वस्तु काले रंग की ही खरीदते हैं। ज्वेलरी से लेकर घर की साज, सज्जा ,तक काले रंग से करते हैं। इनके लिए काला रंग काफी शुभ परिणाम लेकर आता है।

कुंभ राशि

इस राशि के जातक को अपने ऊपर किसी का शासन बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। यह अपनी बात को काले रंग के जरिए दूसरे के सामने रखने में कामयाब होते हैं। इन्हें खुद की अलग पहचान बनानी होती है जिसके लिए यह काले रंग को चुनकर अपनी बात को सामने रखते हैं। यह लोग काफी विद्रोही भावना के होते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के लोग काले रंग से बड़े ही भावनात्मक रूप से जुड़े होते हैं। इस राशि के लोगों पर काले रंग का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है जो कि उनके लिए बहुत शुभ होता है। यह रंग उनकी बातों को सामने वाले के सामने रखने में सफल साबित होता है। इस राज के जातक को काले रंग की वस्तुओं को ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro Tips: परिवार पर आने वाला हर संकट होगा दूर, झटपट कर ले केसर और कुमकुम से जुड़े ये अचूक उपाय