Astro Tips: परिवार पर आने वाला हर संकट होगा दूर, झटपट कर ले केसर और कुमकुम से जुड़े ये अचूक उपाय

अनंत चतुर्दशी के दिन इसकी समाप्ति होती है। इस बार गणेश चतुर्थी 19 सितंबर से 28 सितंबर तक चलेगी। इन दिनों गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिनको करने से गणपति बप्पा प्रसन्न होते हैं और आपको आशीर्वाद देते हैं।

624
Ganesh

Ganesh Chaturthi Totke: गणेश चतुर्थी का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता हैं। गणेश भगवान माता पार्वती और महादेव के बेटे हैं गणेश जी को सर्वप्रथम हर शुभ कार्य में बुलाया जाता है गणेश चतुर्थी भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से शुरू होती है और 10 दिन तक भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है। अनंत चतुर्दशी के दिन इसकी समाप्ति होती है। इस बार गणेश चतुर्थी 19 सितंबर से 28 सितंबर तक चलेगी। इन दिनों गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिनको करने से गणपति बप्पा प्रसन्न होते हैं और आपको आशीर्वाद देते हैं। आइए जानते हैं उपायों के बारे में…

कुमकुम और केसर से जुड़े अचूक टोटके

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश चतुर्थी में गणेश जी को उनकी पूरी चीजें अर्पित करने से वह बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं। इसीलिए गणेश जी को दूर्वा जरूर अर्पित करें।

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश चतुर्थी के दिन एक कटोरी में थोड़ा कुमकुम और केसर लेकर उसमें गंगाजल डाल दें। अब इसे भगवान गणेश के दोनों चरणों पर लगाएं। ऐसा गणेश चतुर्थी के 10 दिन तक करने से हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है। आपके परिवार पर आने वाला हर संकट दूर हो जाता है। कभी भी आपको परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ता है।

-ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गणेश की पूरी श्रद्धा से पूजा करनी चाहिए। गणेश जी का कुमकुम -केसर अर्पित करने के बाद आरती जरूर करनी चाहिए। ऐसा करने से गणेश भगवान प्रसन्न होते हैं और आपके घर में अन्न- धन के भंडार भरे जाते हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astrology: 30 दिनों तक अपार कष्ट झेलेंगे ये राशि के लोग, फूंक-फूंककर कर रखना होगा कदम