12 साल बाद ये टीम पहनेगी विश्व विजेता का ताज! World Cup 2023 को लेकर हुई भविष्यवाणी

इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने एक बहुत बड़ी भविष्यवाणी की है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के अनुसार यह क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 की विजेता बनेगी।

848
World cup team india

World Cup 2023: आईसीसी द्वारा विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में रखा गया है। विश्व कप 2023 जीतने के लिए 10 टीमों के बीच महा मुकाबले खेले जाएंगे। जो भी टीम वर्ल्ड कप 2023 को जीतेगी वह विश्व विजेता बन जाएगी। साल 2019 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच के रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हराकर विजेता बनी थी। इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने एक बहुत बड़ी भविष्यवाणी की है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के अनुसार यह क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 की विजेता बनेगी।

यह टीम बनेगी वर्ल्ड कप विनर!

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 के प्रमुख दावेदार है। भारतीय क्रिकेट टीम को अपने देश में क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा। जिस कारण Team Indiaभारतीय टीम के विश्व कप 2023 को जीतने की सबसे ज्यादा संभावना है। बाकी इस रेस में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी शामिल है इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम भी कम नहीं हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच को इयोन मोर्गन की कप्तानी में जीता था।

12 साल से चैंपियन नहीं बनी टीम इंडिया

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 12 सालों से विश्व कप का खिताब नहीं जीता है। पिछले 12 सालों से भारतीय टीम को विश्व कप के टूर्नामेंट में कहीं ना कहीं पर हार का सामना करना पड़ता है। टीम इंडिया ने साल 2011 में Rohit and Dhoniमहेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता था। महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 12 सालों से कोई भी आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है लेकिन इस बार भारतीय टीम की निगाह वर्ल्ड कप 2023 पर हैं।

Read More-इन तीन खिलाड़ियों की टी-20 सीरीज में खुलेगी किस्मत! मिल सकता है Team India में डेब्यू करने का मौका