Saturday, October 16, 2021

15 लाख सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, दिवाली से पहले मिलेगा बोनस!

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। योगी सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार ने दीपावली बोनस देने का ऐलान किया है। इसके बाद वित्त विभाग प्रदेश सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहा है। चार नवंबर को दिवाली है और ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अक्टूबर माह के वेतन के साथ ही दिवाली बोनस दे दिया जाएगा। सरकार के इस ऐलान के बाद प्रदेश के 15 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा। कोरोना संकट के दौरान भी योगी सरकार ने राजस्व में भारी कमी के बाद भी दीपावली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बोनस दिया था। वहीं मौजूदा वर्ष में स्थितियां पहले से काफी बेहतर हो चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें : विरोधियों पर बरसीं मायावती, कहा – हवा हवाई हैं बीजेपी, सपा, कांग्रेस के वादे, चुनाव आयोग से करूंगी शिकायत

चुनाव से पहले ही योगी सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के फ्रीज डीए का भुगतान के साथ ही लाखों मानदेय कर्मियों के मानदेय को बढ़ाने का फैसला किया है, जिसे देखते हुए कर्मचारियों का मानना है कि दशहरा बीतते ही सरकार बोनस देने का आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। योगी सरकार ने राज्य के 15 लाख कर्मचारियों को बोनस का तोहफा देने का फैसला किया है।

बताया जा रहा है कि दिवाली बोनस देने से सरकारी खजाने पर एक हजार करोड़ रुपए बोझ पड़ेगा। योगी सरकार के इस फैसले का लाभ सूबे के सभी अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, राजकीय विभागों के कार्य प्रभावित कर्मचारियों, सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थानों के शिक्षक को मिलेगा। ज्ञात हो कि अधिकतम सात हजार रुपए बोनस की राशि तय की गई है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान, 18 रेल रोको आंदोलन, 26 को लखनऊ में महापंचायत

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -