CRPF जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने किया रिहा, परिवार में छाया खुशी का माहौल

952
CRPF jawan

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद अगवा किये गए जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने रिहा किया। इस खबर के आते ही उनके परिवार पर खुशी का माहौल छा गया है। सभी लोग भगवान को धन्यवाद कर रहे है। बताय जा रहा है कि जवान को जंगल के रास्ते से वापस लाया जा रहा है। गौरतलब है कि जवान की तस्वीर सोशल मीडिया में बीते बुधवार को शेयर की थी। ये तस्वीर खुद नक्सलियों ने शेयर की है। मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ जवान नक्सलियों के कब्जे में था, जिसे वापस लाने के लिए सुरक्षाबल कार्रवाई कर रहे थे। सीआरपीएफ का यह जवान जम्मू का रहने वाला हैं। जवान की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी होने से पहले, बीजापुर के पत्रकार ने दावा किया है कि दो बार नक्सलियों ने उसे फ़ोन किया और बताया कि सीआरपीएफ का जवान घायल है, जिसे दो दिनों में रिहा कर दिया जायेगा।

इसे भी पढ़ें-काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में बनी ज्ञानवापी मस्जिद का होगा पुरातात्विक सर्वेक्षण, कोर्ट का फैसला

गौरतलब है कि बीजापुर में मुठभेड़ के बाद से अगवा हुए कोबरा कमांडो की तलाश लगातार जारी थी। वहीं एक पत्र नक्सलियों ने जारी किया था, जिसमे उन्होंने लिखा है कि वो सरकार के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। पत्रकार ने दावा किया था कि उसे नक्सलियों ने दो बार फ़ोन किया और बताया कि उन्होंने जवान को पकड़कर रखा हुआ है। जवान घायल है, उसे गोली लगी है, जिसका इलाज जारी है और उसे दो दिन में रिहा कर दिया जाएगा। जवान की कुछ और तस्वीरें और वीडियो जल्द ही नक्सली जारी करेंगे।

राकेश्वर सिंह के अगवा होने के जानकारी जैसे ही उनके परिवार को लगी। सभी स्तब्ध रह गए, लगातार उनके घर पर जानने वाले लोग और अधिकारी, नेता पहुँच रहे थे। परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। सभी भगवान से बस यहीं दुआ कर रहे थे कि कैसे भी हो बस जल्द से जल्द राकेश्वर घर वापस आ जाएं। राकेश्वर सिंह को छुड़ाने के लिए परिजनों ने बुधवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया भी किया था। उनकी सरकार से मांग थी कि जिस तरह अभिनन्दन को पाकिस्तान से छुड़ाया गया था उसी तरह से कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों से छुड़ाया जाये। रिहा होने के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके परिवार की दुआए काम आ गई।

इसे भी पढ़ें-PCS इंटरव्यू में पूछे गए अजीबो गरीब सवालों से हैरान हुए Candidates