कोरोना संकट: डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय के कर्मचारियों को दिया Work From Home का आदेश

17

जयपुर। राजस्थान के डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने मंगलवार को पुलिस मुख्याल्य में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को देखते हुए मुख्यालय में काम कर रहे आधे कर्मचारियों को अगले दो सप्ताह घर से काम करने का आदेश दिया है। डीजीपी ने यह फैसला उस समय लिया जब एडिशनल डायरेक्टर सहित 20 पुलिसकर्मी बीते शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय को दोपहर के बाद बंद कर दिया गया, इसके बाद दो दिन शनिवार व रविवार को पुलिस मुख्यालय को सैनिटाइज किया गया था। इसके बीते सोमवार को करीब 100 पुलिसकर्मियों को सैंपल टेस्ट के लिए लिए गए थे।

यह भी पढ़ें:-चीन मुद्दे पर बोले राजनाथ, हम किसी भी परिस्थितियों से निपटने को तैयार

इसी बीच सूबे के डीजीपी ने कहा कि उन्होंने पुलिस मुख्यालय के सभी पुलिस विंग के प्रमुख अफसरों से कहा है कि वे रोटेशन के आधार पर आधे पुलिसकर्मियों को ही पुलिस मुख्यालय में बुलाएं। इसके साथ ही डीजीपी ने कहा- “पुलिस मुख्यलाय के सभी विंग में 50 फीसदी कर्मचारियों पर रोटेशन नीति दो हफ्तों के लिए लागू किया जाना चाहिए और और इसकी समीक्षा करने के बाद आगे का फैसला लेंगे।”

यह भी पढ़ें:-POK का Fullform नहीं बता पाई अर्शी खान, वायरल हुए मजेदार जोक्स

इसके साथ ही डीजीपी ने सभी अधिकारियों को यह भी आदेश दिया है कि वे सिर्फ फरियादी को ही पुलिस अधिकारियों से मिलने की इजाजत देंगे। प्राय: यह देखा जाता है कि पुलिस मुख्यालय में शिकायकर्ता के साथ कई लोग आ जाते हैं।

यह भी पढ़ें:-छोटी-सी इलायची का दिखने लगेगा कमाल, हर रोज करिए सेवन, दूर होंगी 5 बड़ी-बड़ी परेशानियां