फ्रांस-रूस के बाद कनाडा में भी हुई चाकूबाजी, दो की मौत, पांच घायल, पुलिस ने की ये अपील

83

फ्रांस और रूस के बाद अब कनाडा के क्यूबेक सिटी से चाकूबाजी की खबर घटना सामने आ रही है। इस जानलेवा हमले अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं पांच अन्य लोग घायल हैं। सामने आ रही जानकारी के अनुसार हमलावर ने मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक पहनी हुई थी। घटना के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार तो जरूर कर लिया है लेकिन पुलिस ने शहर के लोगों से अपील की है कि वो घर से न निकलें। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध को लेकर पुलिस का कहना है कि, हमलावर की उम्र करीब 20 वर्ष है, जिसे घटना की रात में ही एक बजे बजे गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाएगी योगी सरकार, कहा— ऐसे लोगों का होगा राम नाम सत्य

हमलावर ने अपने नापाक मंसूबों को तब अंजाम दिया जब शहर में लोग हैलोवीन का पर्व मना रहे थे। यही वजह है कि, हमलावर ने मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक पहनी हुई थी, जिससे उसे उस वक़्त कोई पहचान नहीं पाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोगों पर यह हमला ऐतिहासिक ओल्ड क्यूबेक नेबरहुड में पार्लियामेंट हिल के पास हुआ। हमले की पहली घटना रात करीब 10 बजकर 30 मिनट पर सामने आई। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया है कि पांच घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर मेडिकल के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है।

क्यूबेक सिटी के प्रवक्ता ने एटिने डॉयन ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि संदिग्ध हमलावर की आयु करीब 20 वर्ष है। प्रवक्ता ने इस बात की भी पुष्टि की कि इस चाकूबाजी में अब तक दो लोगों की मौत चुकी है और अन्य पांच घायल हुए हैं। हमले को लेकर अब तक कोई साफ़ वजह फ़िलहाल सामने आ नहीं पाई है। गौरतलब है कि, पिछले दिनों जिस तरह फ्रांस में चाकूबाजी हुई फिर रूस में भी ऐसा ही कुछ हमलावर करने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हुआ। इसके बाद अब कनाडा की घटना के बाद दुनिया के सभी देशों ने तरह की घटना का कड़ा विरोध किया है।

इसे भी पढ़ें: निकिता हत्याकांड: महापंचायत के बाद तोड़फोड़, हुआ पथराव, पुलिस ने भांजी लाठियां