आईपीएल : ग्लैन मैक्सवेल ने लगाई चौके-छक्कों की झड़ी, आरसीबी ने जारी किया वीडियो

214

नई दिल्ली। आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होना है। अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) एक बार भी ख़िताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इस बार आरसीबी की कोशिश रहेगी खिताब जीतने की। टीम ने इस सीजन में अपने बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ग्लैन मैक्सवेल पर दांव लगाया है। हालांकि मैक्सवेल पिछले कई सीजन से कुछ खास कमाल कर नहीं पा रहे थे लेकिन फिर भी बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में लिया है। मैक्सवेल भले आईपीएल के पिछले सीजन में एक भी छक्का मारने में कामयाब नहीं हो पाए थे लेकिन प्रैक्टिस सेशन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना का कहर : लखनऊ में श्मशान घाट के बाहर लगी शवों की कतार, दाह संस्कार के लिए मिल रहा है टोकन

प्रैक्टिस सेशन दौरान मैक्सवेल पॉपुलर शॉट स्विच हिट का काफी अभ्यास कर रहे हैं। वहीं युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर रिवर्स स्वीप शॉट खेलकर छक्के मार रहे हैं। गौरतलब है कि पिछला सीजन ग्लैन मैक्सवेल काफी खराब रहा था। यही वजह थी कि पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया था, जिसके बाद 14.25 करोड़ रुपये खर्च करके ग्लैन मैक्सवेल को आरसीबी ने लिया है। आईपीएल के 13वें सीजन में 13 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सिर्फ 108 रन बनाए थे। वहीं 2014 में उन्होंने अपने दमपर टीम को फाइनल में पहुंचाया था लेकिन उसके बाद उनका बल्ला कुछ ज्यादा कमाल दिखा नहीं पाया था।

मैक्सवेल गेंदबाजी भी करते हैं ऐसे में टीम में वो अहम भूमिका निभा सकते हैं। वहीं आरसीबी ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेमीसन पर भी दांव खेला है। उन्हें टीम ने इस सीजन में 15 करोड़ रुपेय में खरीदा है। आईपीएल के 14वें का पहला मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शाम 7:30 बजे खेला जायेगा। ऐसे में मैक्सवेल और जेमीसन का प्लेइंग 11 होना तय है। आरसीबी पिछले सीजन में आरसीबी ने 14 में से 7 मैचों में जीत दर्ज की थी। नॉकआउट राउंड में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें:- वैक्सीन पॉलिटिक्स शुरू: महाराष्ट्र के कई जिलों में रोका गया वैक्सीनेशन, केंद्र बोला-गैर जिम्मेदाराना हरकत