हरदीप निज्जर मामले में भारत ने कनाडा को दिया ‘जैसे को तैसा’ जवाब तो जस्टिन ट्रूडो बोले-‘हम इसे आगे नहीं बढ़ा रहे…’

भारत ने कुछ ही घंटे में कनाडा के राजनयिक को निष्कासित कर दिया और 5 दिन के अंदर देश खाली करने का आदेश दे दिया। अब भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बड़ा बयान दिया है।

249
India Canada Relations

India Canada Relations: खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा ने जो विवाद खड़ा कर दिया है वह इस वक्त काफी तूल पड़ रहा है। भारत में कनाडा को जैसे को तैसा जवाब दिया है। दरअसल कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को हरदीप सिंह की हत्या का आरोप भारत पर लगाते हुए कार्रवाई के तौर पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को देश से निकाल दिया। इसका जवाब देते हुए भारत ने कुछ ही घंटे में कनाडा के राजनयिक को निष्कासित कर दिया और 5 दिन के अंदर देश खाली करने का आदेश दे दिया। अब भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बड़ा बयान दिया है।

‘हम उकसाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं’

वही जस्टिन ट्रूडो ने कहा-“भारत सरकार को इस मामले को बेहद गंभीरता से लेने की जरूरत है। ऐसा ही कर रहे हैं। हम उकसा नहीं रहे हैं या इसे आगे बढ़ाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हम हिंदुस्तान को उखाणे की बिल्कुल भी कोशिश नहीं करना चाहते हैं लेकिन कनाडा चाहता है कि नई दिल्ली इस मुद्दे को ठीक से संभाले।”

विदेश मंत्रालय ने कनाडा के आरोपी को बताया बेबुनियाद

वही कनाडा के लगाए आरोपों का जवाब देते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि, “यह कदम हमारे आंतरिक मामलों में कनाडाई राजनयिक के हस्तक्षेप और भारत विरोधी गतिविधियों में उनकी संलिप्तता को लेकर हिंदुस्तान की बढ़ती चिंता को दर्शाता है।” भारत में कनाडा के उच्चयुक्त कैमरून मैके को विदेश मंत्रालय ने तलब किया और वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित करने के लिए फैसले के बारे में बताया।

Read More-‘विपक्ष महिला आरक्षण बिल को पचा नहीं पा रहा, शर्मनाक…’ कांग्रेस पर अमित शाह ने साधा निशाना