Thursday, June 17, 2021

शिल्पा ने छोड़ा फेवरेट नॉन वेज, सोशल मीडिया पर बताई वजह

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

90 के दशक की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए फैंस से कुछ बातें साझा की- जिसे उन्होंने ‘गो ग्रीन गो क्लीन’ नाम दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि शिल्पा बेटे विवान के साथ अपने फॉर्म पर हरी सब्जियां चुन रही है और विवान को कुछ बता रही हैं। सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो को कैप्शन देते हुए शिल्पा बता रही हैं कि अब वह वेजिटेरियन हो गई हैं, यानी शिल्पा ने नॉन वेज खाना छोड़ दिया है। शिल्पा ने अपने पोस्ट में लिखा- “वैसे ये अपनी पर्सनल चॉइस है, मेरे लिए ये डिसीजन लेना काफी हार्ड रहा। एक वक्त तो था जब मैंने सोचा था कि ये तो हो ही नहीं सकता। लेकिन अब इस काम को करने में सफल हुई हूं।”

https://www.instagram.com/p/CCShkNJhGE4/

उन्होंने आगे लिखा- “मैंने शाकाहार पूरी तरह से कबूल कर लिया है। हमेशा के लिए क्योंकि मैं अपने इंवायरमेंट में पहल रहे कॉर्बन फुटप्रिंट्स को कम करना चाहती हूं। बीते कई सालों बाद मुझे इस बात का अहसास हुआ कि जिन्हें हम अपने खाने मात्र के लिए मार रहे हैं,उनसे हमारे जंगल खतरे में आ रहे हैं।” शिल्पा ने लिखा- “य़ही कॉर्बनडाई ऑक्साइड बढ़ने का कारण भी हो रहा है। इसके अलावा methane, और nitrous-oxide emissions भी बढ़ रहा है। ये हमारे इंवायरमेंट में बदलाव लाने वाले मुख्य तथ्य साबित हैं।। वह लिखती हैं- “इसके उलट वेजिटेरियन डाइट जानवरों के लिए भी अच्छी है, हमें ये दिल की बीमारी से भी बचाती है।

डायबिटीज के खतरे को कम करती है और भी कई बड़ी बीमारियों से हमें बचाती हैं। यह हमारी हेल्थ के लिए ये सबसे अच्छा बदलाव है, इससे हमारा प्लैनेट भी स्वस्थ हो सकता है। मैं मेरी अपनी तरफ से नेचर को अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रही हूं।” बता दें, शिल्पा शेट्टी हेल्दी रहने के लिए लंबे समय से ‘योगा’का रही हैं। शिल्पा की फिट बॉडी का राज योगा और संतुलित आहार है।

इसे भी पढ़ें:-टिकटाॅक पर सबसे बड़ी स्टार रहीं शिल्पा शेट्टी, जानिए कौन कितने नंबर पर

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news