Ind vs Wi: इतिहास में दर्ज हुआ किंग कोहली का नाम! बन गए ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपना 500 वा इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। इस मैच में शतक लगाकर विराट कोहली ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है और वहां ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

689
Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय टीम इंडिया की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। विराट कोहली के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपना 500 वा इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। इस मैच में शतक लगाकर विराट कोहली ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है और वहां ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली ने रचा इतिहास

आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 206 गेंदों में 121 रनों की पारी खेली है। इस पारी के दौरान विराट कोहली ने 11 चौके लगाए हैं। विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलकर अपने 500 वे इंटरनेशनल मैच को यादगार और ऐतिहासिक बना दिया है। विराट कोहली अपने 500वे इंटरनेशनल मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं इससे पहले पूरी दुनिया में किसी भी बल्लेबाज ने यह कारनामा नहीं किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया 12वा शतक

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 12वा शतक लगाया है। इस शतक के साथ विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर है जिन्होंने 13 शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए हैं।

Read More-आयरलैंड दौरे पर Hardik Pandya को दिया जाएगा आराम! मिल सकता है Team India को नया कप्तान