आयरलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, इस तेज गेंदबाज को बनाया गया कप्तान

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। बीसीसीआई की तरफ से आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है।

595
Team India

Ind vs Ire: वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। T20 सीरीज के बाद भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ T20 मैच खेलने हैं। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। बीसीसीआई की तरफ से आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है।

आयरलैंड दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

बीसीसीआई ने आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों को मौका दिया है। आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है। जसप्रीत बुमराह की काफी लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है और उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया है। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ी नहीं जाएंगे।

18 अगस्त को होगा पहला मैच

भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड दौरे के खिलाफ अपना पहला मैच 18 अगस्त को खेलेगी। जिसके बाद भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा T20 मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर अपना आखिरी मैच 23 अगस्त को खेलेगी।

आयरलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान) , तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे शाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, आवेश खान, रवि बिश्नोई।

ReadMore-Team India से बाहर किए जाने पर इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, भारत छोड़ विदेश में खेलेगा क्रिकेट