सर्दियों में मुलायम त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, हफ्ते भर में दिखेगा असर!

इसके रोजाना इस्तेमाल में न सिर्फ त्वचा नर्म होती है बल्कि चेहरे के दाग -धब्बे भी गायब हो सकते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार नारियल का तेल सर्दियों में लगाना बहुत ही लाभदायक माना जाता है।

198
Skin Care Tips

Skin Care Tips: सर्दियों में ज्यादातर त्वचा रूखी और बेजान जैसी हो जाती है। सर्दियों में हाथ पैर फटने लगते हैं। त्वचा को ग्लोइंग और हेल्दी बनाने के लिए कई तरह के बॉडी लोशन इस्तेमाल किए जाते हैं लेकिन अगर इसके बावजूद भी आपकी त्वचा में मुलायम पर नहीं आ रहा है तो कुछ घरेलू उपाय हैं जिनको करने से आपको 10 दिनों के अंदर ही फायदा देखने को मिलेगा। इसके रोजाना इस्तेमाल में न सिर्फ त्वचा नर्म होती है बल्कि चेहरे के दाग -धब्बे भी गायब हो सकते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार नारियल का तेल सर्दियों में लगाना बहुत ही लाभदायक माना जाता है।

नारियल तेल लगाने से मिलते हैं ये फायदे

-नारियल तेल के इस्तेमाल से झुर्रियों को दूर करने में भी मदद मिलती है। यह स्क्रीन में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है। वही नारियल के तेल में मौजूद लाॅरिक एसिड लूज स्किन में टाइटनेस लाने का काम करता है।

-यह तेल सनस्क्रीन की तरह काम करता है इसमें एसपीएफ मौजूद होता है। जिससे स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचने में मदद मिलती है।

-अगर आपकी स्किन में दाग धब्बे हैं तो नारियल का तेल लगाने से वह भी दूर हो जाते हैं। सोने से पहले आप चेहरे की हल्के हाथ से नारियल के तेल से मसाज कर ले।ऐसा रोजाना करें धीरे-धीरे धब्बे गायब हो जाएंगे।

-नारियल का तेल लगाने से ड्राइनेस से भी निजात मिल जाती है। आप इसका इस्तेमाल चेहरे पर ही नहीं बल्कि हाथ, पैर और होंठ में भी कर सकते हैं।

Read More-Silent Heart Attack हो सकता है जानलेवा, दिखें ये 5 संकेत तो हो जाएं सावधान