कर्ज से मिलेगा छुटकारा घर की इस दिशा में रख ले ये खास चीज, दिन -रात पैसों की होगी बरसात

सभी बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं और कंगाली से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाता है। कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कई सारे नियम बताए गए हैं जिनको करने से आपको हमेशा परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

175
kuber dev

Kuber Dev Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुबेर देव को धन का देवता कहा जाता है जिस जातक पर कुबेर देव की कृपा होती है उसे कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती है। उसके सभी बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं और कंगाली से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाता है। कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कई सारे नियम बताए गए हैं जिनको करने से आपको हमेशा परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

कुबेर भगवान की पूजा-कुबेर भगवान की पूजा करने से सफलता आपके कदम चूमेगी। रोजाना शास्त्रोंक्त विधि से कुबेर भगवान की पूजा करनी चाहिए। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाएगा।

कुबेर यंत्र-वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुबेर यंत्र लाने से पैसों की कमी नहीं आती है। कुबेर यंत्र को हमेशा घर की उत्तर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

तिजोरी कहां रखें-वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी की भी सही दिशा होती है उसे दक्षिण और पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। अगर आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है तो अपनी तिजोरी को सही दिशा में रख दे।

जूते चप्पल की सही दिशा-वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा में जुते- चप्पल को भूलकर भी नहीं रखना चाहिए यह दिशा कुबेर भगवान की मानी जाती है इस दिशा में जुटे चप्पल नहीं रखना चाहिए।

वाटर फाउंटेन लगाएं-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुबेर देव को उत्तर दिशा का स्वामी कहा जाता है। इस दिशा में वॉटर फाउंटेन लगाना शुभ माना जाता है। दिशा में वॉटर फाउंटेन लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Read More-सुहागिन औरतों को नहीं पहननी चाहिए ऐसी बिछिया, सब कुछ हो जाएगा बर्बाद