कौड़ियों के ये अचूक उपाय दूर कर देंगे आपकी गरीबी, हो जाएंगे मालामाल

समुद्र मंथन के दौरान मां लक्ष्मी की उत्पत्ति हुई थी और कौड़िया समुद्र से ही निकलती है। इसीलिए कौड़ियों को घर लाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि वह कौन-कौन से उपाय हैं जिनको करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएगी।

108
Maa Laxmi upay

Maa Laxmi upay: जब हमारी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है तो हम काफी परेशान हो जाते हैं गरीबी से छुटकारा पाने के लिए अनेकों तरह के उपाय करते हैं। मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल होता है इसीलिए वह एक जगह नहीं टिकती है। उन्हें प्रसन्न करने के लिए उनसे जुड़ी कुछ चीजों को घर में लाना बहुत ही शुभ होता है। समुद्र मंथन के दौरान मां लक्ष्मी की उत्पत्ति हुई थी और कौड़िया समुद्र से ही निकलती है। इसीलिए कौड़ियों को घर लाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि वह कौन-कौन से उपाय हैं जिनको करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएगी।

कौड़ियों से जुड़े उपाय

-घर के मुख्य द्वार पर कौड़ियों को लटकाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे सात-सात के जोड़े में किसी लाल कपड़े में बांधकर दरवाजे के बाहर टांग दे ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए चली जाएगी।

-कौड़ियों को तिजोरी में रखने से आपकी गरीबी दूर हो जाएगी। धन वाली जगह पर 9 कौड़िया लाल कपड़े में बांधकर रख दें ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके दुख के दिन दूर हो जाएंगे।

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कौड़ियों का पूजा के दौरान इस्तेमाल करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसीलिए माता लक्ष्मी की जब भी पूजा करें तो कौड़िया जरूर रख लें।

-शुक्रवार के दिन 11 कौड़ियों को लेकर एक पीले रंग के कपड़े में बांधकर इस घर की उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य के भंडार भर जाएंगे और आपके सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-18 फरवरी तक भूल कर भी ना करें ये काम, परेशानियां नहीं छोड़ेंगी पीछा