‘अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा, किसी गठबंधन के साथ नहीं..’ लोकसभा चुनाव ‌से पहले मायावती ने किया बड़ा ऐलान

किसी के गठबंधन के साथ समझौता नहीं करेंगी। उन्होंने साफ कर दिया कि बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी। दरअसल अभी हाल ही में दावा किया जा रहा था कि बसपा एनडीए गठबंधन का साथ देने जा रही है। हालांकि उन्होंने इन सारी खबरों को खारिज कर दिया है।

214
mayawati

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी सभी पार्टियां काफी जोरों से कर रही हैं। अब इसी बीच बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बहुत बड़ा बयान दे दिया है। लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने तमाम अटकलें को खारिज करते हुए साफ कर दिया है कि वह किसी के गठबंधन के साथ समझौता नहीं करेंगी। उन्होंने साफ कर दिया कि बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी। दरअसल अभी हाल ही में दावा किया जा रहा था कि बसपा एनडीए गठबंधन का साथ देने जा रही है। हालांकि उन्होंने इन सारी खबरों को खारिज कर दिया है।

अकेले चुनाव लड़ेगी बहुजन समाज पार्टी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, ‘ना तो एनडीए और ना ही I.N.D.I.A फ्रंट वह किसी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करते हुए चुनाव नहीं लड़ेंगी। दोनों गठबंधन जातिवाद और गरीबी विरोधी है। इसीलिए बहुजन समाज पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव का इलेक्शन लड़ेगी। बहुजन समाजवादी पार्टी राजस्थान में सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।”

पांच उम्मीदवारों की की जा चुकी घोषणा

दरअसल 16 अगस्त को धौलपुर से शुरू हुई यात्रा मंगलवार को जयपुर में संपन्न हुई ‌। इस दौरान बसपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, बसपा ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोकने का मन बना लिया है वह सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही हैं। अब तक पांच उम्मीदवारों की घोषणा भी की जा चुकी है जिसमें करौली ,धौलपुर , झुंझुनू और जुनुन, खेतड़ी सीट शामिल है।

Read More-स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से फिर गरमाया राजनीतिक माहौल, बोले-‘हिंदू कोई धर्म नहीं सिर्फ धोखा…’