राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से कांग्रेस ने किया साफ इनकार,कहा-‘यह BJP और RSS का इवेंट है’

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की शिरकत होने को लेकर तनातनी मची हुई थी कुछ लोगों का कहना था कि कांग्रेस पार्टी इस कार्यक्रम में शामिल होगी तो कुछ का कहना था कि वह हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि अब कांग्रेस पार्टी ने इन सारे कयास पर विराम लगा दिया है।

159
Ram Mandir Inaugration

Ram Mandir Inaugration: अयोध्या में बने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सियासी माहौल भी गरमा हुआ है। काफी दिनों से राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की शिरकत होने को लेकर काफी दिनों से राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की शिरकत होने को लेकर तनातनी मची हुई थी कुछ लोगों का कहना था कि कांग्रेस पार्टी इस कार्यक्रम में शामिल होगी तो कुछ का कहना था कि वह हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि अब कांग्रेस पार्टी ने इन सारे कयास पर विराम लगा दिया है। कांग्रेस ने इस कार्यक्रम में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।

कांग्रेस में नहीं शामिल होंगे कांग्रेस नेता

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस पार्टी ने शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है। सोनिया गांधी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम ने बयान जारी करते हुए बताया है कि,”पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला। भगवान राम की पूजा और अर्चना करोड़ भारतीय करते हैं धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय होता आया है लेकिन बीजेपी और आरएसएस ने वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर को एक राजनीतिक परियोजना बना दिया है। स्पष्ट है कि एक अर्ध निर्मित मंदिर का उद्घाटन केवल चुनावी लाभ उठाने के लिए किया जा रहा है 2019 के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को स्वीकार करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में श्री मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी अधीर रंजन चौधरी बीजेपी और आरएसएस के इस आयोजन के निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं।”

इतने लोगों को भेजा गया निमंत्रण पत्र

22 जनवरी को अयोध्या में नरेंद्र मोदी के हाथों राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सहित 6 हजार से ज्यादा लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

Read More-पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर ईडी की छापेमारी, विदेशी बंदूके और सोने की छड़ों सहित कई अवैध चीजे बरामद