भारतीय नहीं है अफगानिस्तान में क्रैश होने वाला विमान, DGCA ने दी अहम जानकारी

अफगानिस्तान की घटना पर डीजीसीए ने अपना रिएक्शन दे दिया है। डीजीसीए ने जानकारी देते हुए बताया दुर्घटनाग्रस्त विमान भारत में रजिस्टर्ड नहीं है ऐसा प्रतीत होता है कि प्लेन रुस से रजिस्टर्ड है ।

119
plane

Plane Crash In Afghanistan: आज सुबह रविवार को अफगानिस्तान मीडिया ने एक बड़ा दावा किया था कि अफगानिस्तान में एक प्लेन क्रैश हुआ है जो भारतीय बताया जा रहा है। मास्को जा रहा भारतीय विमान अफगानिस्तान के बदख्शां के वाखान क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आई थी। हालांकि अब डीजीसीए के सूत्रों ने भारतीय विमान अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त होने से साफ इनकार कर दिया है।

DGCA ने किया कंफर्म

अफगानिस्तान की घटना पर डीजीसीए ने अपना रिएक्शन दे दिया है। डीजीसीए ने जानकारी देते हुए बताया दुर्घटनाग्रस्त विमान भारत में रजिस्टर्ड नहीं है ऐसा प्रतीत होता है कि प्लेन रुस से रजिस्टर्ड है । ऐसा लगता है कि प्लेन रुस से रजिस्टर्ड है। DGCA ने कहा है कि, ‘Badakhshan प्रांत के Kuran-Munjan और Zibak में Topkhana के पहाड़ों के पास एक प्लेन क्रैश हुआ है। यहां प्लेन DF 10 aircraft था। जो मोरक्को में रजिस्टर्ड है।’

रुसी रजिस्टर्ड है क्रैश विमान

DGCA ने एक और अहम जानकारी देते हुए बताया है कि अफगानिस्तान में क्रैश प्लेन भारत का नहीं बल्कि रूस का फाल्कन 10 था। इसने भारत के गया से रूस के ज़ुकोवस्की के लिए उड़ान भरी थी। इसमें चार क्रू मेंबर्स समेत 6 लोग सवार थे। सभी लोग लापता हैं।

Read More-अफगानिस्तान में क्रैश हुआ भारत का विमान, यात्रियों को लेकर जा रहा था माॅस्कों