लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय नेताओं पर क्यों भड़का पाकिस्तान? कहा- ‘राजनीतिक फायदे के लिए हमें मत घसीटिए’

भारत में चुनाव प्रचार के दौरान कई नेताओं ने कई बार पाकिस्तान का नाम लिया है जो पाकिस्तान को बिल्कुल भी रास नहीं आया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जरा बलोच ने शुक्रवार को भारतीय राजनेताओं से आग्रह किया है।

107
ind and pak

Lok Sabha Election: इस समय पूरे देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है और लगातार राजनेता एक दूसरे पर बयान बाजी कर रहे हैं। भारत में चुनाव प्रचार के दौरान कई नेताओं ने कई बार पाकिस्तान का नाम लिया है जो पाकिस्तान को बिल्कुल भी रास नहीं आया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जरा बलोच ने शुक्रवार को भारतीय राजनेताओं से आग्रह किया है। उन्होंने भारतीय नेताओं के बयान से आपत्ति जताई है।

भारतीय नेताओं के बयान से खफा पाकिस्तान

एक्सप्रेस कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुमताज जहरा बलूच ने शुक्रवार को भारतीय राजनेताओं से आग्रह किया कि वह अपनी भाषणों से राजनीतिक लाभ के लिए पाकिस्तान को न घसीटें। उन्होंने कहा,”भारतीय राजनेता चुनावी उद्देश्यों के लिए पाकिस्तान के लोकल दुकान रेलिया में पाकिस्तान को घसीटने की अपनी गलत आदत को बंद करें। हम जम्मू कश्मीर पर अनुच्छेद दावे करने वाले भारतीय नेताओं के उत्तेजक बयानों में लगातार बढ़ोतरी देख रहे हैं जो चिंता जनक है पाकिस्तान इन दावों को खारिज करता है। अति राष्ट्रवाद से प्रेरित ये भड़काऊ बयान बाजी क्षेत्रीय शांति और संवेदनशीलता के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकती है।”

रक्षा मंत्री ने दिया था बड़ा बयान

आपको बता दे 11 अप्रैल को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक रैली के दौरान कहा था कि,”जिस तरह से जम्मू- कश्मीर विकास की ओर बढ़ रहा है मुझे लगता है कि पोओके में लोग सोचते हैं कि उनका विकास केवल पीएम मोदी कर सकते हैं न की पाकिस्तान। पीओके के लोग कहते हैं कि वह भारत के साथ रहना चाहते हैं। पीओके हमारा हिस्सा था और हमेशा रहेगा।”

Read More-इस दिन भारत आ रहा सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर, बढ़ सकती है पाकिस्तानी ‘भाभी’ की मुश्किलें!