हल्द्वानी में बवाल के बाद सीएम धामी ने लिया एक्शन, उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का दिया आदेश

सीएम धामी ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है।

213
Haldwani Curfew

Haldwani Curfew: उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध मस्जिद और मजार को ध्वस्त होने के बाद बच्चे बवाल पर अब सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्शन लिया है। बिगड़े हालात को देखते हुए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। सीएम धामी ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है।

उपद्रवियों के साथ की जाएगी कठोर कार्रवाई

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आदेश देते हुए कहा जिन्होंने आगजनी की है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। न्यायालय द्वारा दिए गए आदेशों के क्रम में प्रशासन की टीम अवैध अतिक्रमण हटाने गई थी। वहां अराजक तत्वों के साथ पुलिस की झड़प हुई। जिसमें पुलिस और प्रशासन के लोगों को चोट आई। तत्काल वहां पर पुलिस और अन्य केंद्रीय बल की टुकड़ियों भेजी जा रही हैं। सभी से शांति बनाने की अपील की जाती है। कर्फ्यू लगा दिया गया है। वही आपको बता दे इस समय हालात बेकाबू है और पुलिस द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गई है। पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है।

अवैध अतिक्रमण हटाने पर हुआ बवाल

दरअसल अवैध मदरसे और मस्जिद को हटाने के दौरान बवाल हुआ है। थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ा गया। जब नगर निगम की टीम जेसीबी लेकर पहुंची तो इसी दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन और पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में आग भी लगाई गई।

READ MORE-उद्धव ठाकरे गुट के नेता अभिषेक घोषालकर पर हुआ जानलेवा हमला, गोली चलाने के बाद आरोपी ने भी कर ली खुदकुशी