‘रामायण’ के शूटिंग सेट पर कौवा बन कर खुद आए थे भगवान श्री राम, रामानंद सागर ने हाथ जोड़कर की थी विनती

इसी बीच दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर दो वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने रामायण की एक सीन का किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि कैसे भगवान श्रीराम ने उनके सीन को शूट करने के लिए मदद की थी।

1342
Ramayan

Ramanand Sagar Ramayan: रामानंद सागर की ‘रामायण’ एक बार फिर से टेलीकास्ट होने जा रही है। इस रामायण में हर कलाकार ने बहुत ही अच्छी तरीके से अपनी भूमिका निभाई थी। रामायण में माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को आज भी लोग माता सीता के रूप में ही जानते हैं।दीपिका चिखलिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन वीडियो शेयर किया करती हैं। इसी बीच दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर दो वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने रामायण की एक सीन का किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि कैसे भगवान श्रीराम ने उनके सीन को शूट करने के लिए मदद की थी।

भगवान ने की थी सीन शूट करने में मदद

दीपिका चिखलिया ने रामायण की शूटिंग का एक किस्सा सुनाया है जिसमें उन्होंने कहा कि रामायण के सेट पर राम जी छोटे ललन थे और वह कौवें के साथ खेलते हैं। लेकिन हम सभी लोगों को पता है कि कहो कौवों को पाल पाना बहुत ही मुश्किल होता है कौवें कभी भी हमारे पास नहीं रुकते। उस दिन सागर साहब ने मुझसे कहा कि उन्हें इस सीन की वजह से रात में नींद नहीं आई। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि ये सीन हम कैसे करेंगे। जहां हम शूटिंग कर रहे थे उमरगांव में कभी इतने कौवें भी नजर नहीं आते थे। जिसको लेकर रामानंद सागर को बहुत उलझन थी। वह बहुत उदास बैठे ही थे तभी एक कौवे की बोलने की आवाज सुनाई दी और वह बाहर निकल कर आए यह सब नजारा मैं अपने मेकअप रूम से देख रही थी।

कौवे के सामने खड़े होकर जोड़े हाथ

दीपिका चिखलिया ने आगे बताते हुए कहा कि पापा जी यानी रामानंद सागर कौवे के सामने दोनों हाथ जोड़कर उसे बात कर रहे थे। मैं सोच रही थी कि यह वह क्या कर रहे हैं। वह कौवे के सामने ऐसे क्यों खड़े हैं। वो आगे जाकर हाथ जोड़कर आसमान में देख कर कुछ बात करने लगे।फिर ऐसा हुआ कि जो कौवा बैठा था वह नीचे आ गया। जिसके बाद शूटिंग शुरू हुई और उसे किसी ने पकड़ा भी नहीं। और वह अपने आप राम ललन के साथ खेलने लगा। यह सब देखकर रामानंद सागर जी की आंखों में पानी आ गया। आखिरकार मैंने उनसे इस बारे में पूछ ही लिया तो उन्होंने कहा कि मैं ऊपर देख कर भगवान श्रीराम का धन्यवाद कर रहा था। मैंने ऊपर देख कर रामजी से कहा मैं यह जो बना रहा हूं। मैं आपका पोस्टमैन हूं और यह सीन आप ही मुझे करवा दीजिए।’

Read More-वायरल होने के लिए शख्स ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को लगाई आग, वीडियो देखकर कांप गई लोगों की रूह