अगर भारत और नेपाल का मैच हुआ रद्द, तो क्या Asia Cup 2023 से बाहर हो जाएगी Team India?

267
ind vs nep

Asia Cup 2023: अभी तक एशिया कप 2023 में ग्रुप स्टेज के कुछ मैच खेले गए हैं। एशिया कप 2023 में अभी तक कुल क्षेत्र में खेल रही है। लेकिन दो टीमों को एशिया कप से बाहर होना पड़ेगा। सिर्फ चार टीम ही सुपर 4 में अपनी जगह बना पाएंगे। एशिया कप 2023 में पाकिस्तान ने पहले ही क्वालीफायर कर लिया है। आपको बता दे कि आज एशिया कप 2023 में भारत और नेपाल का मैच खेला जाएगा। अगर भारत और नेपाल का मैच रद्द हो जाता है तो क्या टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो जाएगी।

आज होगा भारत और नेपाल का मैच

भारतीय क्रिकेट टीम का सामना नेपाल क्रिकेट टीम से होने जा रहा है। नेपाल क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय टीम आसानी से मैच जीत सकती है। क्योंकि नेपाल टीम का रिकॉर्ड विश्व स्तरीय क्रिकेट टीमों के खिलाफ बहुत ही खराब रहा है। Team Indiaआज भारत और नेपाल के बीच दोपहर 3:00 बजे से मैच खेला जाएगा। अगर नेपाल टीम भारत के खिलाफ हार जाती है तो वह एशिया कप 2023 से बाहर हो जाएगी।

अगर रद्द हुआ मैच तो सुपर 4 में पहुंचेगी टीम इंडिया?

अगर भारत और नेपाल का मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट दे दिया जाएगा। भारतीय टीम और पाकिस्तान का मैच पहले से ही ड्रा हो चुका है जिस कारण भारतीय टीम के पास एक पॉइंट मौजूद है। बल्कि नेपाल टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच हार गई थी। जिस कारण नेपाल टीम के पास एक भी पॉइंट नहीं है। अगर asia cupमैच रद्द होता है तो भारत के पास कुल 2 पॉइंट हो जाएंगे और नेपाल के पास सिर्फ एक ही पॉइंट होगा। ग्रुप ए की अंक तालिका में भारतीय टीम 2 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार रहेगी। टीम इंडिया आसानी से सुपर 4 में पहुंच जाएगी और नेपाल टीम एशिया कप से बाहर हो जाएगी। जबकि पहले नंबर पर पाकिस्तान टीम मौजूद है जिसके 3 पॉइंट हैं।

Read More-Asia Cup के बीच अचानक 49 साल के क्रिकेटर का हुआ निधन, पत्नी ने दी जानकारी