Asia Cup 2023 से चहल को क्यों किया गया बाहर? चीफ सिलेक्टर ने बताई बड़ी वजह

भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को एशिया कप 2023 से बाहर कर दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य सिलेक्टर अजीत आगरकर ने एशिया कप 2023 में युजवेंद्र के बाहर होने की वजह भी बताई है।

186
yuzvendra chahal

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। एशिया कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के 17 खिलाड़ी शामिल हैं। 21 अगस्त को भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे कि भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को एशिया कप 2023 से बाहर कर दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य सिलेक्टर अजीत आगरकर ने एशिया कप 2023 में युजवेंद्र के बाहर होने की वजह भी बताई है।

इस वजह से बाहर हुए चहल

टीम इंडिया के खतरनाक स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। युजवेद्र चहल को एशिया कप 2023 में शामिल ना करने की वजह बताते हुए अजीत आगरकर ने कहा है कि ‘ चहल भारतीय टीम के एक शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन कई बार हमें टीम के कॉन्बिनेशन को नजर रखते हुए कई बड़े Yujvendra Chahalफैसले लेने पड़ते हैं। अक्षर पटेल ने का फिल्म में समय से अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है तो वही कुलदीप यादव गेंद के साथ बल्ले से भी योगदान दे रहे हैं। जिस कारण हम एशिया कप 2023 में दो कलाई के स्पिनरों को फिट नहीं कर सकते हैं।’

कुलदीप और अक्षर को मिला

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 में 3 स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है जिनमें से दो ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। रविंद्र जडेजा आर अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो बल्ले के साथ साथ खतरनाक स्पिन Yujvendra Chahalगेंदबाजी भी करते हैं। तो वही कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए इस साल कई वनडे मैच खेले हैं। तो वही युजवेंद्र चहल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए साल 2023 में सिर्फ दो वनडे मैच खेले हैं और तीन विकेट चटकाए हैं।

Read More-BCCI ने किया Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, तिलक वर्मा सहित इन 17 खिलाड़ियों की खुली किस्मत