जब ये खिलाड़ी लेगा इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, तब ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ देंगे पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बहुत ही बड़ा खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि इस खिलाड़ी के संन्यास लेने के बाद पैट कमिंस तुरंत ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ देंगे।

127
pat cummins and nathan lyon

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर गई हुई है। न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज चल रही है। टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 172 रनों से शानदार जीत मिली है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बहुत ही बड़ा खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि इस खिलाड़ी के संन्यास लेने के बाद पैट कमिंस तुरंत ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ देंगे।

कमिंस ने दिया बड़ा बयान

पहले मैच में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा ‘हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि नाथन ल्योन बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि साल 2027 तक नाथन ल्योन ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेले। लेकिन यह सब नाथन ल्योन के फिटनेस पर डिपेंड करता है। मुझे लगता है कि नाथन ल्योन आसानी से साल 2027 तक क्रिकेट खेल सकते हैं। मैं पहले ही बता चुका हूं कि नाथन ल्योन जब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे तब मैं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ दूंगा।’

पहले मैच में लिए 10 विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए नाथन ल्योन ने पहली पारी में चार विकेट लिए हैं। जिसके पास दूसरी पारी में भी नाथन ल्योन ने 6 विकेट लिए हैं। नाथन ल्योन इस समय 36 साल के है। नाथन ल्योन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए 128 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 527 विकेट लिए हैं। नाथल ल्योन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज माने जाते हैं क्योंकि उन्होंने कई बार अपने घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को मैचों में जीत दिलाई है।

Read More-क्या MS Dhoni और Salman Khan के बीच चल रही अनबन? अनंत अंबानी की पार्टी में माही ने भाईजान को इग्नोर