BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, T20 वर्ल्ड कप खेलने के थे असली हकदार!

T20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में 15 खिलाड़ियों के लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें बीसीसीआई ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया है।

78
team india

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी t20 विश्व कप 2024 का टिकट पाने के लिए आईपीएल 2024 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश कर रहे थे। T20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में 15 खिलाड़ियों के लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें बीसीसीआई ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में भारतीय क्रिकेट टीम के पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास काबिलियत होने के बावजूद भी t20 विश्व कप का टिकट नहीं मिला है।

1. केएल राहुल

केएल राहुल ने वनडे विश्व कप 2023 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और शतक भी लगाया। केएल राहुल ने अभी तक आईपीएल 2024 में 144.27 की स्ट्राइक रेट से 378 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद भी केएल राहुल को बीसीसीआई ने t20 विश्व कप के स्क्वाड में शामिल नहीं किया है।

2.शुभमन गिल

शुभमन गिल को भारत के सलामी ओपनर बल्लेबाजों में गिना जाता है। शुभमन गिल ने वनडे विश्व कप में भारत के लिए युवा बल्लेबाज होते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन शुभमन गिल को आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी भारत के लिए t20 विश्व कप 2024 खेलने का मौका नहीं मिला है उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। अगर कोई खिलाड़ी चोट के लिए बाहर होता है तो उन्हें t20 विश्व कप में मौका मिलेगा।

3. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर भी वनडे विश्व कप का हिस्सा थे उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत के लिए शतक भी लगाया था। श्रेयस अय्यर का T20 केयर भी शानदार रहा है और वह इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन इन्हें बीसीसीआई ने नजरअंदाज कर दिया और t20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनाया।

4. ईशान किशन

इशान किशन टीम इंडिया के ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। T20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाजों की रेस मे ईशान किशन नाम शामिल था लेकिन संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने शामिल करके ईशान किशन को नजर अंदाज कर दिया।

5. रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था जब रिंकू सिंह ने कोलकाता को गुजरात के खिलाफ लगातार पांच गेंद में पांच छक्के लगाकर मैच जिताया था। जिसके पास भारत के लिए T20 इंटरनेशनल मैच में भी रिंकू सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया फिर भी रिंकू सिंह को t20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनाया गया। बीसीसीआई ने रिंकू सिंह का नाम रिजर्व खिलाड़ी की लिस्ट में रखा है।

Read More-T20 विश्व कप के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, दुबे-संजू सहित इन खिलाड़ियों को मिला मौका