T20 विश्व कप के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, दुबे-संजू सहित इन खिलाड़ियों को मिला मौका

अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। T20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा करती है जिसमें बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को मौका दिया है।

119
Team India

Team India: रोहित शर्मा की कप्तानी में t20 विश्व कप खेलने के लिए भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज का दौरा करने जाने वाली है। अभी तक भारतीय टीम का ऐलान t20 विश्व कप के लिए नहीं हुआ था लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। T20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा करती है जिसमें बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को मौका दिया है।

रोहित होंगे कप्तान

T20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है इसके साथ रोहित शर्मा की जगह पर टीम इंडिया का उप कप्तान t20 विश्व कप 2024 में हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली को भी t20 विश्व कप के लिए शामिल किया गया है। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी यशस्वी जयसवाल करेंगे। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाजों में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

चहल की हुई टीम में वापसी

लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे युजवेंद्र चहल को आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है चहल को भारतीय टीम के लिए t20 विश्व कप खेलने का मौका मिला है। इसके अलावा कुलदीप यादव की T20 विश्व कप के स्क्वाड में शामिल है। ऑल राउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को भी बीसीसीआई ने स्क्वाड में मौका दिया है।

T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व खिलाड़ी

आवेश खान, खलील अहमद, शुभमन गिल, रिंकू सिंह।

Read More-दूसरे शतक से सिर्फ दो रन दूर रह गए ऋतुराज गायकवाड, हैदराबाद के खिलाफ खेली 98 रन की पारी