KKR के तेज़ गेंदबाज पर IPL ने लगाया 1 मैच का बैन, जानें क्या है वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर इंडियन प्रीमियर लीग में एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे पहले हर्षित राणा पर जुर्माना भी लगाया गया था।

96
KKR

IPL 2024: क्रिकेट के लिए कई नियम बनाए गए हैं। मैच के दौरान भी खिलाड़ियों को कई नियम फॉलो करने होते हैं। अगर कोई भी खिलाड़ी मैच के दौरान नियम का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है ऐसा ही कुछ इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता के तेज गेंदबाज के साथ हुआ है। आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर इंडियन प्रीमियर लीग में एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे पहले हर्षित राणा पर जुर्माना भी लगाया गया था।

हर्षित राणा पर लगा एक मैच का बैन

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि आईपीएल की तरफ से हर्षित राणा को अगले मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिस कारण हर्षित राणा कोलकाता के लिए अगला मैच नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल ने जारी बयान में बताया है कि हर्षित राणा ने दिल्ली के खिलाफ मैच में नियमों का पालन नहीं किया जिस कारण उन पर प्रतिबंध लगाया गया है और हर्षित राणा ने अपनी गलती को स्वीकार भी किया है।

दिल्ली के खिलाफ की थी ये गलती

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल का विकेट लिया इसके बाद हर्षित राणा ने मयंक को फ्लाइंग किस देते हुए बाहर जाने का इशारा किया था जिस कारण हर्षित राणा पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। इसके बाद दिल्ली के खिलाफ विकेट लेने के बाद भी हर्षित राणा ने बल्लेबाज को पवेलियन की और जाने का इशारा किया और फ्लाइंग किस देने की कोशिश की लेकिन फिर रुक गए। हर्षित राणा को आईपीएल के नियमों का उल्लंघन करने के कारण प्रतिबंध का सामना करना पड़ा है।

Read More-BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, T20 वर्ल्ड कप खेलने के थे असली हकदार!