पर्स में जरूर रखें ये पांच चीजें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, कभी खाली नहीं होगी जेब!

अगर आप पर्स में कुछ चीजों को रखते हैं तो आपकी जब हमेशा पैसों से भारी रहेगी और कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पर्स में इन पांच चीजों का रखना बहुत ही जरूरी माना जाता है।

99
purse

Vastu Tips : कहते हैं जब जब खाली होती है तो कोई भी साथ नहीं देता हैं। कभी-कभी ऐसा होता की मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है और हमें हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर करने के कई सारे उपाय बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी चीज रखी जाए तो बहुत ही शुभ मानी जाती है। आपको बता दे अगर आप पर्स में कुछ चीजों को रखते हैं तो आपकी जब हमेशा पैसों से भारी रहेगी और कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पर्स में इन पांच चीजों का रखना बहुत ही जरूरी माना जाता है।

हल्दी की गांठ

पर्स में हल्दी की गांठ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। हल्दी की गांठ को पर्स में लाल कपड़े में लपेट कर रखने से भाग्य चमकता है।

लक्ष्मी जी का सिक्का

पर्स में मां लक्ष्मी का सिक्का जरूर रख ले। आप अपने पर्स में चांदी या फिर तांबे का सिक्का रख सकते हैं ध्यान रखें कि सिक्का हमेशा साफ रहना चाहिए।

नमक

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में नमक रखना भी बहुत शुभ माना जाता है। नमक से व्यक्ति को कभी भी किसी की बुरी नजर नहीं लगती है। आप एक छोटे से कागज में नमक का टुकड़ा पर्स में रख ले।

श्री यंत्र

पर्स में श्री यंत्र रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसमें धन की देवी मां लक्ष्मी का निवास होता है पर्स में कुबेर यंत्र को लाल कपड़े में लपेटकर रखने से आपके सभी बिगड़े काम बनेंगे।

कुबेर यंत्र

कुबेर जी को धन का देवता कहा जाता है। पीले कपड़े में कुबेर यंत्र को लपेटकर पर्स में जरूर रख ले। इससे आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-जल्द शादी करने वाले थे तारक मेहता के ‘सोढी’, फिर अचानक कहां हो गए लापता