विराट के नाम है गणतंत्र दिवस पर शतक जड़ने रिकॉर्ड, किंग कोहली है ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 26 जनवरी के दिन शतक लगाने वाले भारत के इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी अभी तक कोई नहीं कर पाया है।

109
Virat Kohli

Virat Kohli: 26 जनवरी 1950 को भारत में संविधान लागू हुआ था। इसके बाद से लगातार पूरे देश में 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस का त्यौहार मनाया जाता है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में क्रिकेट से जुड़े एक ऐसे फैक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आपको बता दे कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 26 जनवरी के दिन शतक लगाने वाले भारत के इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी अभी तक कोई नहीं कर पाया है।

विराट कोहली ने 26 जनवरी को जड़ा था शतक

26 जनवरी 2012 को भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा था। इस दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 जनवरी को शतक जमाया था। विराट कोहली ने 26 जनवरी के दिन 213 गेंद में 116 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ विराट कोहली गणतंत्र दिवस पर शतक जड़ने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन गए थे अभी तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के इस रिकार्ड की बराबरी नहीं कर पाया है।

राहुल से छूटा मौका

आज 26 जनवरी के दिन भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन है। पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने 86 रनों की शानदार पारी खेली है। इस दौरान केएल राहुल ने 123 गेंद में दो छक्के और 8 चौके की मदद से 86 रन बनाए। जिस कारण केएल राहुल गणतंत्र दिवस पर शतक लगाने के मामले में सिर्फ 14 रन दूर रह गए अगर वह शतक लगा देते तो वह 26 जनवरी के दिन विराट कोहली के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाते।

Read More-टेस्ट में नहीं चल रहा Shubman Gill का बल्ला, इंग्लैंड के खिलाफ फिर हुए फ्लॉप