World Cup 2023: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम को नीदरलैंड ने हराया, सुपर ओवर में बनाए 30 रन

वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबलों के बीच एक ऐसा उलटफेर हुआ है जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए हैं। दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम को नीदरलैंड ने करारी शिकस्त दे दी है। नीदरलैंड न्यूज़ टीम के खिलाफ सुपर ओवर में 30 रन बनाए हैं।

954
ned team

World Cup 2023: भारत में होने वाले विश्व कप 2023 में 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी। वर्ल्ड कप 2023 में 8 टीमों ने अपनी जगह बना ली है तो वही अंतिम स्थानों के लिए वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबलों के बीच एक ऐसा उलटफेर हुआ है जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए हैं। दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम को नीदरलैंड ने करारी शिकस्त दे दी है। नीदरलैंड न्यूज़ टीम के खिलाफ सुपर ओवर में 30 रन बनाए हैं।

नीदरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर

आपको बता दें कि नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैच में वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए। इस दौरान वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से भी तेजा निदामानुरू ने 111 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन आखिरी गेंद पर नीदरलैंड क्रिकेट टीम को जीत के लिए 1 रनों की जरूरत थी। लेकिन नीदरलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज आखिरी गेंद पर आउट हो गए। जिसके बाद वेस्टइंडीज और नीदरलैंड का मैच ड्रा हो गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

सुपर ओवर में बनाए 30 रन

आपको बता दें कि सुपर ओवर में नीदरलैंड के ऑलराउंडर लोगान वान बीक ने तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज के खिलाफ 30 रन बटोर लिए। इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से बल्लेबाजी पर तेज गेंदबाज जेसन होल्डर आए थे। बल्ले से तूफानी पारी खेलने के बाद नीदरलैंड के स्टार ऑलराउंडर लोगान वान बीक ने सुपर ओवर में महज 8 रन देकर दो विकेट चटका दिए जिस कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को सुपर ओवर में नीदरलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। नीदरलैंड टीम ने दो बार की वनडे विश्व कप चैंपियन टीम को हरा दिया है।

Read More-Team India से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने अपने गांव में बनाया क्रिकेट स्टेडियम, Dinesh Kartik ने किया उद्घाटन