इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के लिए हुआ Team India का ऐलान, शमी सहित इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

93
ind vs eng test

Ind vs Eng Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस समय खूब तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

जसप्रीत बुमराह को बनाया गया उप कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है तो वही शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया का उप कप्तान जसप्रीत बुमराह को बनाया गया है। इसके अलावा भारतीय टीम में शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को अवसर दिया गया है। केएस भारत और केएल राहुल के अलावा युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

बीसीसीआई की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद मौका और शार्दुल ठाकुर को मौका नहीं दिया गया है। इसके अलावा ईशान किशन को भी भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। इशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से खुद का नाम वापस ले लिया था। एक बार फिर से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जी की टीम इंडिया में वापसी हो गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेट कीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), आवेश खान, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

Read More-फ्लाइट में Rinku Singh के साथ अफगान खिलाड़ियों ने किया ऐसा मजाक, वायरल हो रहा वीडियो