R Ashwin ने हासिल की सबसे बड़ी उपलब्धि, पूरे किए इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया है। रविचंद्रन अश्विनी ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं।

132
r ashwin

R Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम का सबसे दिग्गज का जो टेस्ट स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है। रविचंद्र सिंह ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेला है और वह भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया है। रविचंद्रन अश्विन ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं।

अश्विन ने पूरे किए 500 विकेट

भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए जैक क्राउली को अपना शिकार बनाया है इसके साथ रवि चंद्र अश्विन ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन ने यह उपलब्धि अपने 98 टेस्ट मैच में हासिल की है और वह इस मैच में अभी और विकेट ले सकते हैं।

बन गए 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 9वे गेंदबाज

भारतीय गेंदबाज आर अश्विन से पहले सिर्फ आठ गेंदबाज ही ऐसे थे जिन्होंने इंटरनेशनल टेस्ट फॉर्मेट में 500 या 500 से अधिक विकेट लिए हो। रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के 9वे गेंदबाज बन गए। इसके साथ वह भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 500 इंटरनेशनल टेस्ट विकेट लिए हूं इससे पहले अनिल कुंबले के नाम भारत के लिए 500 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Read More-Kane Williamson ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए सबसे तेज 32 टेस्ट शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज