ऑस्ट्रेलिया से अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने लिया वनडे विश्व कप का बदला, ऑल आउट कर जीता मैच

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच हुए t20 विश्व कप 2024 के मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे

95
aus vs afg

Aus vs Afg: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच t20 विश्व कप 2024 में बहुत ही रोमांचक मुकाबला हुआ है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ t20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान ने जीत दर्ज कर बड़ा उलटफेर कर दिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में ऑस्ट्रेलिया से वनडे विश्व कप देश का बदला पूरा कर लिया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराया था।

अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया को हराया

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच हुए t20 विश्व कप 2024 के मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे। इसके बाद अफगानिस्तान की तरफ से घातक गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सभी बल्लेबाज 19.2 ओवर में 127 रन पर ऑल आउट हो गए जिसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान ने एक 21 से मैच को जीत लिया।

वनडे विश्व कप में हारी थी अफगानिस्तान

वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे। इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 91 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरा दिए थे और मैच को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया था। लेकिन फिर ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले दम पर दोहरा शतक लगाकर अफगानिस्तान को मैच हरा दिया था और ऑस्ट्रेलिया को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

Read More-कंफर्म! पाकिस्तान में हुई होगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का टूर्नामेंट, कराची में मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया?