16 साल पहले आज के ही दिन Yuvraj Singh ने रचा था इतिहास, लगाए थे स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के

19 सितंबर का दिन था। भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच T20 वर्ल्ड कप में रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा था। लेकिन किसी को भी यह पता नहीं था कि आज के दिन एक ऐसा इतिहास रचा जाएगा जिसे लोग सालों साल तक याद करेंगे।

294
Yuvaraj Singh 6 six

Yuvaraj Singh: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं और टूटे रहते हैं। क्रिकेट मैच के दौरान कब क्या घटित हो जाए किसी को भी नहीं पता रहता है। आज के समय में कई खिलाड़ियों ने विश्व क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। जिन्हें तोड़ना बहुत ही मुश्किल है। लेकिन 16 साल पहले आज के ही दिन एक इतिहास रचा गया था। जिसे आज भी याद किया जाता है। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 19 सितंबर को छह छक्के जड़े थे।

युवराज सिंह ने लगाए थे छह छक्के

19 सितंबर का दिन था। भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच T20 वर्ल्ड कप में रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा था। लेकिन किसी को भी यह पता नहीं था कि आज के दिन एक ऐसा इतिहास रचा जाएगा जिसे लोग सालों साल तक याद करेंगे। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह के खिलाफ मैच में उसे समय 21 साल के युवा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड 19वा ओवर फेंकने आए। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार 6 गेंद पर युवराज सिंह ने छह छक्के लगा दिए और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था।

16 गेंद में खेली थी 58 रन की पारी

उस मैच में युवराज सिंह ने एक और बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाया था। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में महज 12 गेंद में अपना अर्थशतक पूरा किया था। जो कि इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज अर्द्धशतक था। 16 गेंद में 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जिसे आज भी क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाता है।

Read More-अचानक BCCI ने बदला Team India का कप्तान, ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान