‘भवन बदला है, भाव भी बदलना चाहिए…’, नई संसद में पहली बार PM Modi ने किया संबोधन

नई संसद भवन में पीएम मोदी ने पहली बार संबोधन करते हुए कहा कि भवन बदला है और भाव भी बदलना चाहिए। आने वाले दिनों में देश में चुनाव होने वाले हैं ऐसे में लोगों का व्यवहार ही तय करेगा

396
PM Modi Speech

PM Modi Speech: 18 सितंबर 2023 से संसद का विशेष सत्र शुरू हो गया है। आज मंगलवार को संसद के विशेष सत्र का दूसरा दिन है। जो नई संसद भवन में किया जाएगा। आज 19 सितंबर 2023 से नई संसद में कार्यभार करना शुरू हो गया है। नई संसद भवन में पीएम मोदी ने पहली बार संबोधन करते हुए कहा कि भवन बदला है और भाव भी बदलना चाहिए। आने वाले दिनों में देश में चुनाव होने वाले हैं ऐसे में लोगों का व्यवहार ही तय करेगा कि कौन सत्ता पक्ष में बैठेगा और कौन विपक्ष में।

अतीत की कड़वाहट भुलाकर आगे बढ़ाना है

नई संसद भवन में पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा है कि,”भवन बदला है और मैं चाहता हूं कि भाव भी बदलना चाहिए और भावना भी बदलना चाहिए। नए संकल्प के साथ नई संसद में आए हैं और नए भारत की नींव रखें। अतीत की कड़वाहट को भुलाकर आगे बढ़ाना।” वही पीएम मोदी ने महिला आरक्षण पर बात करते हुए कहा,”महिलाओं के लिए इतिहास बदलने का वक्त है कई बार महिला आरक्षण बिल पेश हुआ। कैबिनेट से इस पर मुहर लग गई है। हमारी सरकार एक प्रमुख संविधान संशोधन विधेयक प्रस्तुत कर रही है। इस विधेयक में नारी शक्ति बंधन अधिनियम के माध्यम से हमारा लोकतंत्र और मजबूत होगा।”

‘आज की तारीख भारत के इतिहास में अमर हो गई’

वही पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपनी माता बहनों और बेटियों को बधाई देता हूं और हम इस बिल को कानून बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। मैं इस सदन में सभी साथियों से आग्रह पूर्वक निवेदन करता हूं कि सर्वसम्मति से पारित करने के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं। नारी शक्ति वंधन अधिनियम से महिला को मजबूती मिलेगी और इसके लिए बधाई। आज की तारीख भारत के इतिहास में अमर हो गई।”

Read More-कनाडा की हरकत का भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब, 5 दिन में कनाडाई राजदूत को देश छोड़ने का दिया आदेश