तुरंत ही तरक्की को रोक देते हैं घर में लगे ये पौधे, माना जाता है बहुत अशुभ

कुछ पेड़-पौधों को लगाना बहुत ही वर्जित माना जाता है घर में लगे यह पौधे हमेशा कंगाली खड़ी कर देते हैं। आइए जानते हैं मैं कौन-कौन से पौधे हैं जिनको घर से तुरंत ही हटा देना चाहिए।

728
Plant Vastu

Vastu Tips: पेड़ पौधों को घर में हरियाली और ठंडी हवा के लिए लगाया जाता है कुछ ऐसे पेड़ पौधे हैं जो साज सज्जा के लिए भी लगाए जाते हैं। कुछ ऐसे पेड़ पौधे हैं जो पूजनीय माने जाते हैं। कुछ पेड़-पौधों को लगाना बहुत ही वर्जित माना जाता है घर में लगे यह पौधे हमेशा कंगाली खड़ी कर देते हैं। आइए जानते हैं मैं कौन-कौन से पौधे हैं जिनको घर से तुरंत ही हटा देना चाहिए।

नहीं लगाने चाहिए ऐसे पौधे

बबूल: बबूल का पौधा घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। कांटेदार पौधे घर में कभी नहीं लगाने चाहिए। ऐसे पौधे लगाने से सुख शांति हमेशा उसके लिए चली जाती है। ऐसे पौधों को घर के आस-पास से तुरंत ही हटा देना चाहिए।

बेर का पौधा: घर के अंदर या घर के बाहर कभी भी बेर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए बहुत ही अशुभ माना जाता है। साथ ही यह घर में नकारात्मक उर्जा लाता है।

बोनसाई: वास्तु शास्त्र के अनुसार बोनसाई पौधे को घर में लगाने से बाधाएं आती हैं। आर्थिक जीवन पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। तरक्की के रास्ते रुक जाते हैं।

इमली का पेड़: घर के अंदर या घर के बाहर इमली का पेड़ नहीं लगाना चाहिए। घर में इमली का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे मंदिर ,बगीचे या सड़क के किनारे ही लगाना चाहिए।

पीपल का पौधा: घर में कभी भी पीपल के पौधे को नहीं लगाना चाहिए अगर आपके घर में पेड़ उग भी आया है तो उसे तुरंत ही हटा देना चाहिए। यह गरीबी और कष्टों का कारण बनता है।

नींबू का पौधा: नींबू का पौधा कांटेदार होता है इसे भी घर में नहीं लगाना चाहिए। रिश्तो पर बहुत बुरा असर पड़ता है। तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है।

मेहंदी: घर में मेहंदी को भी लगाना बहुत ही अशुभ होता है मेहंदी का पौधा नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। समस्याएं आपके सामने खड़ी हो जाएंगी।

कपास: कपास या रुई का भी पौधा घर में नहीं लगाना चाहिए। हंसता खेलता परिवार उजड़ जाता है इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astrology: 30 दिनों तक अपार कष्ट झेलेंगे ये राशि के लोग, फूंक-फूंककर कर रखना होगा कदम