काम में आ रही है बाधाएं तो मंगलवार को कर ले नींबू के ये टोटके, दूर होगी सभी परेशानियां

अगर व्यापार में घाटा हो रहा है तो मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च ले इसे ऑफिस और फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर लटका दें। इस उपाय को करने से कारोबार बढ़ता है और व्यापार में बहुत मुनाफा भी होता है।

122
Mangalwar Ke Totke

Mangalwar Ke Totke: हिंदू धर्म में मंगलवार को हनुमान का दिन माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना बहुत ही विशेष माना जाता है। इस दिन फिर विधान के साथ पूजा अर्चना करने और कुछ ज्योतिष उपाय अपनाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं। हनुमान जी को संकट मोचन के नाम से भी जाना जाता है इसीलिए अगर वह प्रसन्न है तो आपके पल भर में संकट दूर हो जाएंगे। अगर आप नौकरी और आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपको सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

मंगलवार के दिन नींबू के उपाय

अगर व्यापार में घाटा हो रहा है तो मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च ले इसे ऑफिस और फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर लटका दें। इस उपाय को करने से कारोबार बढ़ता है और व्यापार में बहुत मुनाफा भी होता है। मंगलवार के दिन इस उपाय को करने से आपको बहुत बड़ा फायदा होगा।

-अगर किसी की शादी में देर हो रही है तो मंगलवार के दिन नींबू ले और उसे व्यक्ति के सिर से सात बार उतार ले। इस नींबू के दो टुकड़े करें और एक किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशा में फेंक दें। इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए सीधे घर की ओर चले आना चाहिए।

-मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। इस दिन पूजा के साथ अगर नींबू के कुछ उपाय कर लिए जाए तो नौकरी में आ रही समस्याएं दूर हो जाएगी। अगर किसी जातक को नौकरी नहीं मिल रही है तो मंगलवार के दिन नींबू और चार लौंग ले और हनुमान जी के मंदिर में जाएं और वहां बैठकर लौंग को नींबू के चारों ओर लौंग और हनुमान जी को अर्पित कर दें। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-खूब तरक्की दिलाएंगे वैशाख की अमावस्या पर बन रहे ये दुर्लभ संयोग, इन तीन राशि वालों को होगा फायदा