सावन के महीने में इन दो चीजों के दान से मिलती है महादेव की कृपा, नहीं होती है पैसों की कमी

सावन के महीने में पूजा और दान करने से सभी परेशानियों से आपको छुटकारा मिलता है इस बार सावन का महीना 58 दिनों का रहेगा और आठ सोमवार पड़ेंगे। सावन के महीने में इन दो चीजों का दान बहुत ही विशेष माना जाता है।

757
Sawan 2023

Sawan 2023: सावन का महीना आज 4 जुलाई से शुरू हो चुका है सावन के पवित्र महीने में महादेव की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। जो भी इस महीने में भगवान शिव की पूजा और आराधना करता है उसके सभी कष्ट दूर होते और सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में पूजा और दान करने से सभी परेशानियों से आपको छुटकारा मिलता है इस बार सावन का महीना 58 दिनों का रहेगा और आठ सोमवार पड़ेंगे। सावन के महीने में इन दो चीजों का दान बहुत ही विशेष माना जाता है।

नमक

वास्तु शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में नमक का दान करने से सभी कष्टों से छुटकारा मिलेगा और बुरा समय खत्म हो जाएगा। शिव पुराण में बताया गया है कि नमक के इस उपाय से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

काला तिल

सावन के पवित्र महीने में भगवान शिव को काले तिल से जलाभिषेक करना चाहिए। सावन के सोमवार या शनिवार के दिन काले तिलों का दान भी करना चाहिए ऐसा करने से एक ग्रह दोष खत्म हो जाते हैं। काला तिल भगवान शिव और शनि देव को बहुत ही प्रिय है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Sawan 2023 : 60 दिन तक चांदी काटेंगे ये राशि के लोग, महादेव की कृपा से पूरे होंगे सभी काम