किसी ने कैंसर.. तो किसी ने ट्रेन के आगे कूदकर गंवाई जान, दुनिया को अलविदा कह चुके हैं ‘रामायण’ के ये कलाकार

रामानंद सागर की रामायण के कई सारे किरदार इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। जिसमें विभीषण,मंथरा जैसे किरदार निभाने वाले कलाकारों की मौत हो चुकी है।

693
Ramayan

Ramayan: 36 साल पहले प्रसारित हुई रामानंद सागर की रामायण में हर एक कलाकार ने एक अलग ही छाप छोड़ दी है। रामायण में राम और सीता को भगवान के रूप में देखा जाता है तो वही रावण और विभीषण को भी एक अलग ही पहचान मिली है। लेकिन क्या आपको पता है रामानंद सागर की रामायण के कई सारे किरदार इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। जिसमें विभीषण,मंथरा जैसे किरदार निभाने वाले कलाकारों की मौत हो चुकी है।

ललिता पवार

Lalita Pawarरामायण में केकई की दासी मंथरा का किरदार निभाने वाली ललिता पवार इस दुनिया को अलविदा कह चुके है। 24 फरवरी 1998 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी।

श्याम सुंदर कलानी

Shyam Sundar Kalaniरामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर कलानी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। श्यामसुंदर कलानी जय हनुमान सीरियल में हनुमान जी के किरदार में भी नजर आ चुके हैं। इनके निधन की वजह कैंसर बताई जाती है।

दारा सिंह

Dara singhरामानंद सागर की रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह का 84 साल की उम्र में निधन हो चुका है। आज भी लोग उन्हें हनुमान जी के रूप में पूजते हैं। दारा सिंह एक्टिंग से पहले पहलवानी किया करते थे।

मुकेश रावल

Mukesh Rawalरावण के भाई विभीषण का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुए मुकेश रावल की मौत बहुत ही दर्दनाक रही है। मुकेश रावल ने 2016 में बेटे की मौत के सदमे की वजह से ट्रेन के आगे कटकर अपनी जान दे दी थी। मुकेश रावल ने अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में जगह बना ली ।

चंद्रशेखर वैद्य

Chandrashekhar Vaidyaराम के पिता राजा दशरथ के महामंत्री सुमंत का किरदार निभाने वाले चंद्रशेखर वैद्य ने तकरीबन 2 साल पहले ही इस दुनिया को अलविदा कहा है। इनकी दमदार एक्टिंग की लोग आज भी सराहना करते हैं।

विजय अरोड़ा

Vijay Arora मेघनाथ का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा ने 2007 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। विजय अरोड़ा की मौत कैंसर से हुई थी। विजय अरोड़ा ने रावण के बेटे मेघनाथ का किरदार निभाया था और काफी पसंद भी किया गया।

Read More-शूटिंग सेट पर Shah Rukh Khan का हुआ एक्सीडेंट, खून रोकने के लिए करनी पड़ी सर्जरी