रात को सोने से पहले कर लें ये काम, हमेशा के लिए गरीबी से मिल जाएगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताया गया है जिनको रात को सोने से पहले करना चाहिए। इन उपायों को करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी।

577
lakshmi

Vastu Shastra: जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उन्हें कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। ऐसे लोगों से कंगाली और गरीबी कोसों दूर रहती है। धन की देवी माँ लक्ष्मी जिस पर प्रसन्न हो जाती हैं उसके कभी भी अन्न के भंडार खाली नहीं रहते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताया गया है जिनको रात को सोने से पहले करना चाहिए। इन उपायों को करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी।

रात को सोने से पहले कर ले ये अचूक उपाय

-रात को सोने से पहले घर की ग्रहणी को दक्षिण और पश्चिम दिशा में एक कोने में दीपक प्रज्वलित करना चाहिए ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर मेहरबानी बनाए रखेंगी।

– रात को सोने से पहले घर के मुख्य दरवाजे से जूता-चप्पल जरूर हटा देना चाहिए मान्यता है कि शाम को मां लक्ष्मी घर में आती हैं इसीलिए सामने जूता चप्पल नहीं रखने चाहिए। बर्तन भी साफ करके रखना चाहिए।

– बड़े बुजुर्गों की सेवा करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं शाम को कभी भी बड़े बुजुर्गों को भूखे नहीं सोने देना चाहिए।

– रात को सोने से पहले हमें रोज घर में कपूर जलाना चाहिए ऐसा करने से नकारात्मक उर्जा चली जाती है। थाली में कपूर जला कर घर के ड्राइंग रूम और बेडरूम में ले जाना चाहिए।

(डिस्क्लेमर: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है । UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है। )

Read More-कुंडली का ये कालसर्प दोष बना देगा कंगाल, छा जाएंगे संकट के बादल