टेस्ट सीरीज के बीच 33 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास, टीम लगा बड़ा झटका

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने ने एक ऐसा फैसला ले लिया है जिसे सुनकर पूरा क्रिकेट जगत सोचने पर मजबूर हो गया है।लाहिरू थिरिमाने ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और श्रीलंका के खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान कर दिया।

773
Bumrah and Virat,Lahiru Thirimanne

Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अभी खेला जा रहा है तो वही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ एशेज सीरीज खेल रही है। लेकिन इसी बीच एक खिलाड़ी ने पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है 33 साल के एक खतरनाक बल्लेबाज में अचानक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने ने एक ऐसा फैसला ले लिया है जिसे सुनकर पूरा क्रिकेट जगत सोचने पर मजबूर हो गया है।लाहिरू थिरिमाने ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और श्रीलंका के खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान कर दिया। इस खिलाड़ी ने साल 2014 में श्रीलंका क्रिकेट टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी जब श्रीलंका ने भारत को फाइनल मुकाबले में हराया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Lahiru Thirimanna (@thiri66)

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

आपको बता दें कि लाहिरू थिरिमाने श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज हैं। इन्होंने श्रीलंका टीम की तरफ से 44 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेले हैं और जिनमें 2088 रन बनाए हैं। इस बल्लेबाज ने 127 इंटरनेशनल वनडे मैचों में श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए 3164 रन बनाए हैं। तो अगर हम इनके इंटरनेशनल T20 करियर की बात करें तो इन्होंने श्रीलंका की तरफ से सिर्फ 26 T20 मैच खेले हैं और इन 26 टी20 मैचों में इन्होंने 291 रन ही बनाए हैं।

Read More-आज भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच, Asia Cup 2023 में भिड़ेगी टीमें