माघ के महीने में कर लें ये अचूक उपाय, गरीबी से मिलेगा छुटकारा

माघ के महीने में शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काले तिल का उपाय करना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और शनि के आशीर्वाद से आपको सभी दुखों से छुटकारा मिलता है।

89
Magh Month Upay

Magh Month Upay: माघ का महीना पवित्र महीना में से एक माना जाता है। माघ के महीने में दान पूण्य करना बहुत ही शुभ माना जाता है। माघ के महीने की शुरुआत हो चुकी है। इस बार माघ के महीने की शुरुआत 26 जनवरी से हुई है और इसकी समाप्ति 24 फरवरी को होगी। इसमें में दान करने से 100 गुना फल मिलता है। माघ के महीने में कुछ उपाय भी बताए गए हैं जो बहुत ही शुभ माने जाते हैं। इन उपायों को करने से जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाएंगे।

माघ के महीने में करें ये उपाय

-माघ के महीने में शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काले तिल का उपाय करना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और शनि के आशीर्वाद से आपको सभी दुखों से छुटकारा मिलता है।

-माघ के महीने में दान का विशेष महत्व है। इस महीने में जरूरतमंद को गर्म कपड़े दान करना चाहिए। अन्न करना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके घर में हमेशा बरकत होगी और आपको कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी।

-माघ महीने में रोजाना शाम 5-7 के बीच तुलसी के सामने दीपक जरूर जलाना चाहिए। ऐसा करने से तुलसी मां का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

-माघ महीने में किसी भी दिन काले तिल को घर के सदस्यों के ऊपर से उतार कर घर की उत्तर दिशा में फेंक दें। ऐसा करने से घर में बरकत होने लगेगी और आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी। माघ के महीने में काले तिल का ये उपाय आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा।

-जल में काला तिल मिलाकर रोजाना शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए। शिवलिंग का अभिषेक करते समय ओम नमः शिवाय का जब जरुर करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-15 साल बाद इन दो बड़े ग्रहों की बनने जा रही युति, इन राशि वालों का होगा भाग्योदय