कौन है यूपी के Sourabh Kumar? क्रिकेट के लिए छोड़ी एयरफोर्स की नौकरी फिर बिना IPL खेले मिली Team India में एंट्री

उत्तर प्रदेश के बागपत के रहने वाले सौरभ कुमार को भारतीय टीम की तरफ से बुलावा आया है। जिन्होंने क्रिकेट खेलने के लिए सरकारी नौकरी छोड़ दी थी। सौरभ कुमार इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए पहला टेस्ट मैच खेल सकते हैं।

105
Saurabh Kumar

Saurabh Kumar: इंजरी के कारण रविंद्र जडेजा और केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं जिस कारण सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर के अलावा सौरभ कुमार की किस्मत खुल गई है। आपको बता दे कि पहली बार उत्तर प्रदेश के बागपत के रहने वाले सौरभ कुमार को भारतीय टीम की तरफ से बुलावा आया है। जिन्होंने क्रिकेट खेलने के लिए सरकारी नौकरी छोड़ दी थी। सौरभ कुमार इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए पहला टेस्ट मैच खेल सकते हैं।

कौन है सौरभ कुमार?

उत्तर प्रदेश के बागपत रहने वाले 30 साल के सौरभ कुमार ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें क्रिकेट की प्रेक्टिस करने के लिए रोजाना ट्रेन से दिल्ली जाना पड़ता था जिस कारण उन्हें ट्रेन में 3 से 4 घंटे तक सफर करना पड़ता था जिसके बाद वह आधा घंटा प्रैक्टिस करते थे। फिर वापस लौट भी इतना समय लगता था। इसके बाद सौरभ कुमार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना डेब्यू किया फिर सौरभ कुमार को सिलेक्शन स्पोर्ट कोटा से सरकारी नौकरी मिल गई लेकिन उन्होंने क्रिकेट के लिए एयरफोर्स की नौकरी छोड़ दी। लेकिन अभी तक सौरभ कुमार ने एक भी आईपीएल का मैच नहीं खेल है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रहा शानदार प्रदर्शन

सौरभ कुमार ने साल 2014 में अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मैच खेला था जिसके बाद से वह अभी तक 68 फर्स्ट क्लास क्रिकेट के मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हुए 290 विकेट लिए हैं। स्पिन गेंदबाजी के अलावा सौरभ कुमार निचले क्रम पर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2061 रन भी बन चुके हैं। इससे पहले भी सौरभ कुमार को एक बार टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Read More-Ind vs Eng: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को लगे दो बड़े झटके, जडेजा के साथ टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी