भोलेनाथ की कृपा से पूरे होंगे सभी काम, सावन के छठे सोमवार को तुरंत कर लें उपाय!

सावन सोमवार का व्रत करने से लाभ होता है सौभाग्य बना रहता है। कल सावन का छठ सोमवार है। अगर सावन के छठे सोमवार को कुछ अचूक उपाय कर लें जिनसे महादेव प्रसन्न होंगे और आपका घर धन से भर जाएगा।

258
Sawan Somwar

Sawan Somwar Upay: सावन में सोमवार को महादेव की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। सावन का महीना भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने के लिए ही होता है। सावन सोमवार का व्रत करने से लाभ होता है सौभाग्य बना रहता है। कल सावन का छठ सोमवार है। अगर सावन के छठे सोमवार को कुछ अचूक उपाय कर लें जिनसे महादेव प्रसन्न होंगे और आपका घर धन से भर जाएगा।

सावन सोमवार के अचूक टोटके

बाधाएं दूर करने के लिए: यदि आपके कामों में बाधा आ रही है आपके सभी बने हुए काम बिगड़ रहे हैं तो सोमवार के दिन एक उपाय करें। इसके लिए तांबे के लोटे में साफ जल लेकर उसमें लाल चंदन मिलाएं। फिर इस जल को बेल के पेड़ की जड़ों से अर्पित करें। ऐसा करने से सफलता हाथ लगेगी।

भाग्य चमकाने के लिए: यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है तो सावन के सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और साथ ही नंदी बाबा को भी जल चढ़ाएं उसके बाद नदी के पीछे के पैर का स्पर्श करें। ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ की कृपा आप पर बरसती रहेगी।

कष्टों से निजात पाने के लिए: अगर आप कष्टों से निजात पाना चाहते हैं तो आप सोमवार के दिन बेलपत्र पर चंदन का टीका लगाया फिर उस पर चावल अखंडित दाना रखे। फिर उसे शिवलिंग पर अर्पित कर दें ऐसा करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और सभी कष्ट दूर करते हैं।

यश पाने के लिए: यदि आपका मान-सम्मान नहीं हो रहा है तो जब भी मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करें उसके बाद लौटे में थोड़ा जल बचा ले और उसे घर ले आएं। कभी भी घर पर खाली लौटा न लाएं। ऐसा करने से यह दिनों दिन बढ़ेगा।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro Tips: परिवार पर आने वाला हर संकट होगा दूर, झटपट कर ले केसर और कुमकुम से जुड़े ये अचूक उपाय