‘मैं महाराष्ट्र का CM बनना चाहता हूं…’, अजित पवार ने आखिर कह दी मन की बात

दर्शन उपनगर बांद्रा में अपने गुट की बुलाई बैठक में अजित पवार ने कई सारी बातें कहीं हैं। इस दौरान उन्होंने चाचा शरद पवार का भी जिक्र किया है।

734
Ajit Pawar

Maharashtra News: शरद पवार का साथ छोड़ने के बाद अजित पवार ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा का बड़ा खुलासा किया है। अजित पवार ने बताया है कि वह महाराष्ट्र के सीएम बनना चाहते हैं। सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र कार में शामिल होने के बाद डिप्टी सीएम अजीत पवार ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है। दर्शन उपनगर बांद्रा में अपने गुट की बुलाई बैठक में अजित पवार ने कई सारी बातें कहीं हैं। इस दौरान उन्होंने चाचा शरद पवार का भी जिक्र किया है।

सीएम बनना चाहते हैं अजित पवार

डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि वह महाराष्ट्र के सीएम बनना चाहते हैं ताकि जनता के कल्याण के लिए उनके पास जो योजनाएं हैं उसे लागू कर सके। शरद पवार को लेकर अजित पवार ने कहा कि, शरद पवार हमारे लिए देवता हैं हम उनका आशीर्वाद मांगते हैं। 2014 में बीजेपी को मिली जीत का पीएम मोदी को श्रेय देते हुए अजित पवार ने कहा कि, बीजेपी 2014 में सत्ता में केवल नरेंद्र मोदी के करिश्मे के कारण आई है। अजित पवार ने कहा कि 2004 के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता।

चाचा शरद पवार को बताया देवता

अजित पवार ने एक तरफ तो चाचा को देवता बताया है तो वहीं दूसरी तरफ शरद पवार पर तंज भी कसा है।कहा,’आप ने मुझे सबके सामने खलनायक के रूप में दिखाया मेरे मन में अभी भी उनके यानी शरद पवार के लिए सम्मान है…आप मुझे बताइए आईएस अधिकारी 7 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं… राजनीति में भी भाजपा नेता 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं। आप लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते हैं इससे नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका मिलता है आप हमें अपना आशीर्वाद दें… लेकिन आप 83 वर्ष के हैं क्या आप रुकने वाले नहीं है?… हमें अपना आशीर्वाद है और प्रार्थना करेंगे कि आपकी उम्र लंबी हो।’

Read More-PM हाउस के ऊपर ड्रोन उड़ने की सूचना मिलने से मचा हड़कंप! अलर्ट हुई SPG और सुरक्षा एजेंसियां